सरकार सभी वर्ग के हितों के लिए संकल्पित – श्री कुलस्ते

दिलाई गई भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ

 

मंडला 4 जनवरी 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा 4 जनवरी 2024 को बिछिया विकासखंड के ग्राम मांगा एवं पोंड़ी, बीजाडांडी में बेरपानी एवं देवरी, घुघरी में खजरी एवं बिलगांव, मवई में सहजपुरी एवं नंदराम, नैनपुर में ओहानी एवं हीरापुर, नारायणगंज में फड़की माल एवं सिवनी माल तथा मंडला में सुकतरा एवं बरगवां पंचायत पहुंची जहां पर स्थानीय लोगों द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। ग्राम बेरपानी एवं देवरी में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने सहभागिता की। इस अवसर पर श्री कुलस्ते ने कहा कि सरकार सभी वर्ग के हितों के लिए संकल्पित है। आमजन को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए विविध योजनाएं संचालित की जा रही हैं, आवश्यकता है इन योजनाओं को समझकर उनका लाभ उठाने की। उन्होंने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि वे योजनाओं को समझें और लाभ लेते हुए विकास की मुख्य धारा से जुड़ें। कार्यक्रम में विभिन्न खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हितग्राहियों के जीवन में आए बदलाव से संबंधित अनुभव भी साझा किए गए।

इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों द्वारा शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को हितलाभों का वितरण किया गया। साथ ही उपस्थितजनों को भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर ग्रामीणजनों को विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, संबंधित विभागों के अधिकारी, विभिन्न योजनाओं के हितग्राही तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

5 जनवरी को इन पंचायतों में पहुँचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा 5 जनवरी 2024 को बिछिया विकासखंड के ग्राम ककैया एवं लफरा, बीजाडांडी में बिलनगरी एवं जमुनिया, घुघरी में बनेहरी एवं जुनवानी, मवई में कोलमगहन एवं सकवाह, नैनपुर में रैवाड़ा एवं छतरवाड़ा, नारायणगंज में मुकासखुर्द एवं छपरा तथा मंडला में खड़देवरा एवं पदमी पंचायत पहुंचेगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर होगा।

Comments (0)
Add Comment