शुक्रवार और तुलसी का है खास कनेक्‍शन, ये एक काम कर देगा मालामाल

तुलसी का पौधा धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप होता है. साथ ही हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित किया गया है. धर्म-शास्‍त्रों के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा हो और उसकी रोजाना पूजा की जाती हो तो वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. वहीं शुक्रवार के दिन यदि कुछ खास तुलसी के उपाय कर लिए जाएं तो मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब कृपा करती हैं. आइए जानते हैं शुक्रवार का तुलसी का अचूक उपाय.

शुक्रवार को करें तुलसी का ये उपाय

तुलसी की मंजरी का उपाय: धर्म से लेकर ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में तुलसी को पूजनीय-पवित्र मानने के साथ-साथ आर्थिक तंगी, दोषों से निजात पाने में मददगार बताया गया है. वहीं तुलसी के पौधे में मंजरी का आना बहुत शुभ होता है. माना जाता है कि तुलसी पर मंजरी आना आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का इशारा होता है. ऐसे में जब भी आपके घर में लगी तुलसी पर मंजरी आए तो शुक्रवार के दिन विधि-विधान से लक्ष्‍मी जी और विष्‍णु जी की पूजा करके उन्‍हें मंजरी अर्पित करें. ऐसा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की कृपा से आपको धन-समृद्धि मिलेगी.

तुलसी में करें दूध अर्पित: यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आर्थिक तंगी खत्‍म नहीं हो रही हो तो कम से कम 11 शुक्रवार तक तुलसी का एक उपाय करें. इसके लिए हर शुक्रवार की सुबह स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें. हो सके तो साफ या गुलाबी रंग के कपड़े पहनें. फिर तुलसी के पौधे में गाय का कच्‍चा दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देंगी. घर में पैसा टिकने लगेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगेगा.

तिजोरी में रख लें मंजरी: धन वृद्धि के लिए शुक्रवार के दिन तुलसी जी और माता लक्ष्‍मी की पूजा करें. फिर उन्‍हें मंजरी अर्पित करें. इस मंजरी को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के धन स्‍थान में रख दें. इससे आर्थिक समस्‍याएं दूर होती हैं.

Comments (0)
Add Comment