नगर में धड़ल्ले से चल रहा गांजे का व्यापार, अवैध गांजा कारोबारीयों को मीडिया एवं नेताओं का समर्थन…

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले का नैनपुर नगर में लंबे समय से चर्चाओं में बना हुआ है कभी जुआ फड़ो को लेकर तो कभी सट्टा, और सटोरियों को लेकर तो कभी अबैध देशी विदेशी शराब की जगह जगह बिक्री को लेकर जिले का सम्पन्न विकास खंड नैनपुर में हर वह अपराध पनप रहे जो सामाजिक बुराईयों से लेकर गंभीर अपराधों का हो रहे है और ये सब स्थानीय प्रशासन, पुलिस हो या फिर आबकारी हो या फिर स्थानीय प्रशासन या फिर कही न कही चौथा स्तंभ के तथाकथित जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी निभाने में अछूते नजर आ रहे है इसके पीछे तो कुछ निजी स्वर्थो के चलते के कारण मौन सहमति दी गई है और यही कारण आये दिन सुर्खियों में नैनपुर नगर जाना जाता है।
वही इन दिनों नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के युवा गांजे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं। नैनपुर शहर से लेकर आसपास के छोटे-छोटे गांव के हर हिस्से में गांजे का नशा करने वाले युवाओं को यह जहर आसानी से उपलब्ध हो रहा है। शहर में कुछ परिवार तो ऐसे हैं, जिसमें सबसे ज्यादा बुधवारी बाजार मटन मार्केट के पास जो अपने घर पर एवं अपनी दुकानों के माध्यम से परिवार सहित खुलेआम गांजे का व्यापार करते हैं।
वहीं कुछ लोग अपने वाहन पर सवार होकर गांजे को खरीददार के बताए स्थान पर उपलब्ध कराते हैं।
नैनपुर पुलिस ने पिछले कुछ समय में इन अवैध गांजा कारोबारीयों पर नकेल कसने का कार्य करते हुए कुछ लोगों के पास से गांजा बरामद कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। लेकिन न जाने इन गांजा कारोबारीयों को किसका संरक्षण है, जो पुनः धड़ल्ले से गांजे का व्यापार नगर में मछली मार्केट वार्ड नं. 10 वार्ड न 2 और भी ऐसे अनेक स्थान है जहाँ पर खुलेआम गांजा की बिक्री की जा रही हैं।
वही नगर में सबसे ज्यादा गंजे की बिक्री बुधवारी बाजार चूना मार्केट एरिया से ही की जाती है। और ये सब स्थानीय प्रशासन ने आँख मूंद कर बैठे है या कहे कि देख कर भी अनदेखी कर रहें!
वही इसके अलावा नगर के वार्ड नंबर 10 में लगभग 2 से 3 जगह, वार्ड नंबर 7इटका-गोंझी सड़क के पास पोल्ट्री फार्म की आड़ में, एवं नगर के अन्य स्थानों पर बिना किसी डर के धड़ल्ले से गांजे का व्यापार चल रहा है।
नगर में ऐसे कई स्थान हैं, जहां आसानी से गांजा उपलब्ध हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक इन स्थानों में मीडिया एवं नेताओं के संरक्षण में गांजा कारोबारी के हौसले बुलंद है। जिसकी वजह से पुलिस की कार्यवाही के बावजूद भी ऊंची सोर्स एवं मोटी रकम लगाकर यह लगातार बचते आए हैं।

Comments (0)
Add Comment