तेवर के विस्थापन स्थल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंची निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव…

9

रेवांचल टाईम्स – विस्थापन स्थल के सेकेण्ड एवं थर्ड फेस पर प्रकाश व्यवस्था, एप्रोच मार्ग, पेयजल, प्रसाधन सहित अन्य व्यवस्थाएं तीव्र गति से पूर्ण करने अधिकारियों को दिये निर्देश

 

जबलपुर। तेवर स्थित विस्थापित स्थल में कराए जा रहे कार्यों एवं व्यवस्थाओं का अवलोकन करने निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव अधिकारियों के साथ आज तेवर पहुंची। निरीक्षण के अवसर पर अधिकारियों ने जानकारी दी कि विस्थापन स्थल के प्रथम फेस में एप्रोच मार्ग, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल, प्रसाधन, सफाई, सड़क एवं अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं जिस पर निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने संतोष व्यक्त करते हुए बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

निगमायुक्त श्रीमती यादव ने विस्थापित स्थल के सेकेण्ड एवं थर्ड फेस का भी निरीक्षण किया और तत्काल ही सड़क, पानी, बिजली, नाला, नाली आदि बुनियादी सुविधाओं के लिए स्टीमेट तैयार करने अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने बताया कि मदन-महल पहाड़ी पर अतिक्रमण करने वालों को हटाकर तेवर के समीप विस्थापित किया गया है, जिसके लिए पिछले कई महीनों से तेवर में विस्थापित किए जाने वाले परिवारों के लिए नागरिक सुविधाएं दुरुस्त करने का कार्य कराया जा रहा है। निगमायुक्त ने तेवर में विस्थापित स्थल पर व्यवस्थाओं संबंधी जानकारी भी अधिकारियों से ली तथा वहॉं के लिए तैयार मैप का भी अवलोकन किया।

उल्लेखनीय है कि अतिक्रमणकारियों को विस्थापित करने के लिए नगर निगम प्रशासन के द्वारा तेवर में जमीन को चिन्हित किया गया था, जहां पर सभी आवश्यक सुविधाओं का विस्तारीकरण कराया जा रहा है। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने बताया कि मदन महल की ऐतिहासिक पहाड़ी के ऊपर, आस-पास एवं अन्य क्षेत्रों में बड़ी संख्या में अतिक्रमण किए गए थे। जिन्हें हटाकर तेवर में विस्थापित कराया गया है। विस्थापित स्थल पर बुनियादी सुविधाओं में जो कमी है उसे शीघ्र पूर्ण करने के भी निगमायुक्त श्रीमती यादव ने अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। आज निरीक्षण के अवसर पर कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, आर के गुप्ता, संभागीय अधिकारी के.के. रावत, उपयंत्री आदि उपस्थित रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.