कांग्रेस के ‘पायलट’ पहुंचे रायपुर : स्वागत से अभिभूत होकर बोले- हम इतिहास बदलने आए हैं

10

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रभारी सचिन पायलट आज बतौर प्रभारी अपनी पहली दो दिवसीय यात्रा पर रायपुर पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अपने नए प्रभारी का भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत होकर  सचिन पायलट ने यहां मीडिया से बात की।

श्री पायलट ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। कांग्रेस यहां मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। श्री पायलट ने कहा कि, चुनाव से पहले BJP ने जो वादे किए उन्हें पूरा करने के लिए हम सरकार को मजबूर कर देंगे। उन्होंने छत्तीसगए़ में अपनी प्राथमिक बताते हुए कहा कि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत बड़ी प्राथमिकता होगी। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ा न्याय यात्रा को लेकर भी बैठक में नेताओं से चर्चा करने की बात कही।

धर्म व्यक्ति का निजी विषय

कांग्रेस आलाकमान द्वारा अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, BJP के पास धर्म से अलग कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि, धर्म किसी भी व्यक्ति का निजी विषय है। किसी को कब मंदिर जाना है, यह उसे तय करना है। उन्होंने कहा कि, BJP धर्म के नाम पर लोगों को सिर्फ भड़काने का काम करती है।

अंतर्कलह पर बोले-यह हार के बाद स्वाभाविक पीड़ा

आने वाले लोकसभा चुनाव में परफॉर्मेंस को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि, हम इतिहास बदलने आए हैं। उन्होंने कहा कि, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में में उत्साह है। सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उभरे अंतर्कलह पर श्री पायलट ने कहा कि, हार के बाद कार्यकर्ताओं की पीड़ा स्वाभाविक होती है। लोकसभा चुनाव से पहले सब कुछ ठीक हो जाएगा।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.