कलेक्टर ने किया आपदा प्रबंधन की तैयारियों का निरीक्षण

18

 

 

मण्डला 20 जून 2024

कलेक्टर डॉ. सिडाना ने जिला होमगार्डस द्वारा आपदा प्रबंधन एवं बाढ़ नियंत्रण के लिए की गई तैयारियों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कमांडेंट होमगार्ड आपदा प्रबंधन एवं बाढ़ नियंत्रण से जुड़ी समस्त बचाव सामग्री जैसे- रस्सी, बोट, दवाइयाँ, जरूरी उपकरण, टार्च आदि तहसील स्तरों पर वितरण करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार जिलेभर के दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में प्रशिक्षित अमले की तैनाती सुनिश्चित करें। उन्होंने लाइफ जैकेट, लाइफ बॉल, चिकित्सा सामग्री एवं अन्य आवश्यक सामग्री को भी मैदानी स्तर पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में तत्काल भेजने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने दिव्यांग ई-लाईब्रेरी में स्थापित किए गए जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन एवं बाढ़ नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि कंट्रोल रूम का नंबर लगातार सक्रिय रखें। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में वरिष्ठ अधिकारी की शिफ्टवार ड्यूटी लगाएं। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर अरविंद सिंह सहित संबंधित उपस्थित थे।

 

दिव्यांग ई-लाईब्रेरी का निरीक्षण

 

दिव्यांग ई-लाईब्रेरी के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने उपस्थित विद्यार्थियों से लाईब्रेरी में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के अनुरूप मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही लाईब्रेरी में शैक्षणिक सामग्री की उपलब्धता कराए जाने के निर्देश दिए जिससे अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होकर सफलता प्राप्त कर सकें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.