रेवांचल की खबर को सज्ञान में लिए चार साल के मासूम बच्चे के पिता और बुआ ने कहा हम जल्द ही दस्तावेज दे देंगे… दस्तावेजों के अभाव में शिक्षा से वंचित हो रहा का मासूम

पति पत्नी के विवाद में मासूम को हो रहा भविष्य खराब...

18

रेवांचल की खबर को सज्ञान में लिए चार साल के मासूम बच्चे के पिता और बुआ ने कहा हम जल्द ही दस्तावेज दे देंगे…

दस्तावेजों के अभाव में शिक्षा से वंचित हो रहा का मासूम

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के उपनगर महाराजपुर के बूढ़ी माई वार्ड के निवासी नीलेश सिंह पिता स्व श्री अखिलेश सिंह वतर्मान निवासी बम्हनी बंजर मंडला की बहू प्रतिमा सिंह अपने 4 साल के मासूम बच्चे को लेकर न्याय के लिए दर दर भटक रही है स्कूल में दाखिला के लिए आवश्यक दस्तावेज आधार कार्ड समग्र आईडी राशन कार्ड जन्म प्रमाण पत्र जेसे दस्तावेज की कमी के कारण बच्चे का दाखिला नहीं हो पा रहा है।

पति पत्नी के विवाद में मासूम को हो रहा भविष्य खराब…
वही जानकारी के अनुसार प्रमिता सिंह और मासूम की मां ने बताया कि उनका विवाह महाराजपुर निवासी निलेश सिंह पिता स्व श्री अखिलेश नारायण सिंह के साथ हिन्दू सामाजिक रीति रिवाज के साथ ससम्मान हुआ था, पति पत्नी में आये दिन चोटी मोटी बातों को लेकर बाद विवाद होना आम बात हो चुकी थी और जिसको लेकर शिकवा शिकायते भी हुए आखिर कार दोनों पक्ष की सुनवाई और न्याय पाने को लेकर बात माननीय न्यायालय मंडला तक पहुँच गई जहाँ पर दोनों पक्ष की सुनवाई के दौरान बात तलाक तक पहुँच गई और माननीय न्यायालय ने पीड़िता और उसके बच्चे के पालन पोषण के लिये सात हज़ार रूपये प्रमिला सिंह के लिए आदेश दिया और बच्चे के लिए तीन हज़ार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से ख़र्चा तय किया गया।
वही नीलेश सिह और प्रमिला सिह के बीच माननीय न्यायालय से तलाक होने की बात सामने आई है और प्रमिला के द्वारा मीडिया को बताया कि उन्हें आज भी प्रताड़ित किया जा रहा है और नीलेश सिह और वह महाराजपुर के चौधरी परिवार तालुक रखते है जब रेवांचल की टीम ने सच्चाई की जानकारी ली तब जाकर जानकारी प्राप्त हुई कि नीलेश सिंह और उनका परिवार का महाराजपुर के निवासी मालगुजार चौधरी परिवार से केवल सामाजिक रिश्ता है उस रिश्ते के हिसाब से आना जाना है पर नीलेश सिंह चौधरी परिवार के नही है और न ही उनका प्रमिला सिंह का चौधरी परिवार से कुछ लेना देना है।
वही जानकारी के अनुसार हर्षवर्धन पिता निलेश सिंह की बुआ सपना पटेल ने रेवांचल की टीम को बतलाया कि नीलेश सिंह और प्रमिला सिंह के बीच मंडला न्यायालय से तलाक हो चुका है और हम हर्जाने के तौर पर उसे हर माह न्यायालय से तय राशि जीवन यापन के लिए दे रहे, और रही बात भतीजे की तो हम उसका लालन पालन शिक्षा करने को आज भी तैयार है और हमारे परिवार का वह बारिश है और रहेगा हम उसके लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे पर उसकी माँ से हमे कोई लेना देना नही क्योंकि अब तलाक़ होने के बाद कोई रिश्ता नही रहा हैं और आये दिन प्रमिला सिंह के द्वारा हमारे परिवार को नीचा दिखाने के लिए आये दिन शिकवा शिकायत की जा रही है और उस के कारण हम आज भी परेशान है और वह दूरी बनाने के लिए एक करोड़ रुपये की माँग की जाने की बात सामने आ रही जबकि हमारे उसे न्यायालय से तय हर्जाना समय समय मे दिया जा रहा हैं।
वही सपना पटेल ने प्रमिला सिंह पर यह भी आरोप लगाया है कि बच्चे की मां जबरन परेशान करती रहती है एक करोड़ रुपए की मांग कर रही हैं।आए दिन तरह तरह के आरोप लगाती हैं पिता जी की मृत्यु होने पर उनके डेथ बॉडी को भी घर अंदर रखने से इंकार कर रही थी। रही बात बच्चे के दस्तावेज के तो बच्चे की मां सारे सामान के साथ बच्चे के दस्तावेज भी अपने साथ ले जा चुकी है फिर भी अगर कोई कागज की शेष है तो हम दे देगें। बच्चे की परवरिश करना हमारी जिम्मेदारी है बच्चे के स्कूल में दाखिला को लेकर कोई परेशानी है तो हमें नही बताया गया।

इनका कहना है..
कोर्ट से विधिवत तलाक हो चुका है, मां बेटे की परवरिश के लिए हर माह 10 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।
बच्चे की पढ़ाई लिखाई सब हमारे द्वारा की जाएगी इसके बाद भी एक करोड़ की मांग की जा रही है इसके लिए बार बार परेशान किया जा रहा है हम कहाँ से देदे।
सपना पटेला ( निलेश की बहन)

कोर्ट से तलाक हो चुका है हर माह 10 हजार रुपए जीवन यापन के लिए दिया जा रहा हे सारे दस्तावेज उनके द्वारा पहले ही ले लिए गए हैं फिर भी अगर बच्चे का कोई कागज की कमी है जन्म प्रमाण पत्र बगेरह जिसकी फोटो कॉपी हमारे पास है हम दे देंगे।
निलेश सिंह (बच्चे का पिता)

मंडला कोर्ट से जो तालाक की कार्यवाही हुई थी वह एक पक्षीय थी जिसको लेकर मेरे द्वारा हाईकोर्ट जबलपुर में अपील की गई है अभी तालाक के मामले में माननीय उच्च न्यायालय में सुनवाई होना बाकी है।
प्रमिला सिंह

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.