जिला पंचायत की संचार एवं संकर्म समिति की बैठक सभापति श्री शैलेश मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न

6

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स मंडला जिला पंचायत सभाकक्ष में संचार एवं संकर्म समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन की पीएचई मंत्री श्रीमती संपतिया उइके ने कहा कि शासन द्वारा विकास कार्य संचालित किए जा रहे हैं। जनप्रतिनिधि और अधिकारी सम्मिलित प्रयास करते हुए समय सीमा में कार्यों को पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए शासन कृत संकल्पित है। उन्होंने निर्देशित किया कि जिला पंचायत के सभी समितियों की नियमित रूप से बैठकें आयोजित करें तथा लिए गए निर्णय का गंभीरता से पालन करें। पीएचई मंत्री ने कहा कि निर्माण कार्यों की स्वीकृति के पूर्व जनप्रतिनिधियों से भी सुझाव प्राप्त करें। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश तेकाम, निर्माण समिति के अध्यक्ष शैलेष मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रेयांश कूमट सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

नवाचारों में सहभागी बनें

निर्माण समिति के सभापति श्री शैलेश मिश्रा ने कहा कि जिला स्तर पर विभिन्न नवाचार किए जा रहे हैं, जिनमें हम सभी को सहभागी बनना चाहिए। ’अ’ से अक्षर अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसे आमजन का अभियान बनाएं, ताकि जिले में कोई भी व्यक्ति अक्षरज्ञान से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास करें कि कोई भी श्रमिक मस्टर रोल में अंगूठा न लगाए। उन्होंने कहा कि जिले में लगातार स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है सभी जनप्रतिनिधि लोगों को जानकारी उपलब्ध कराएं तथा अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ दिलाएं।

जल संरक्षण अति आवश्यक

बैठक में चर्चा करते हुए पीएचई मंत्री ने कहा कि शासन द्वारा प्रत्येक गांव घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने सामूहिक जल परियोजनाओं के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। श्रीमती उईके ने कहा कि जल की प्रत्येक बूंद का सदुपयोग करें, जल स्रोतों को संरक्षित करें। नदियों तथा अन्य जल स्रोतों को पुनर्जीवित करने का प्रयास करें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.