जल जीवन मिशन की योजना बनी छलावा बैगा बाहुल्य क्षेत्रवासी आज भी भटक रहे पानी के लिए…

50

रेवांचल टाइम्स – मंडला, आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण आज भी ग्रामीण अपनी मुलभूत सुविधाएं से वंचित हो रहै है, तो कहीं पक्के मकान के लिए इंतजार कर रहे हैं तो कहीं शासन की योजना के लिए अधिकारी कर्मचारियों के चक्कर लगाते थक रहे हैं..
तो कहीं रिश्वतखोरी की मार झेल रहे हैं..
ऐसा ही एक मामला घुघरी तहसील मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत छिवलाटोला का आया है जहां पर ग्रामीण जनों से लेकर सरपंच तक पानी की समस्या को झेल रहे हैं शासन के द्वारा नल जल योजना के पाइप तो लगा दिए गये हैं लेकिन पानी का नाम निशान नहीं है..
पाइप लाइन का काम कितने समय से चल रहा है लेकिन पानी सप्लाई आज तक नहीं हो पायी है गर्मी का समय भी आ गया है लेकिन पानी के लिए आज भी दूर तक जाना पड़ता है।
वहीं जब रेवांचल की टीम ने ग्रामीणों से बात की तो प्राप्त जानकारी के अनुसार नल जल योजना के तहत पाइप डाली जा रही हैं लेकिन आज तक पानी नहीं मिला हम लोग दूर दराज से पानी सर पर रखकर लाते हैं और पानी की समस्या के लिए आज भी परेशान हो रहे हैं..

इनका कहना है..

पानी की समस्या पहले से है लेकिन पाइप लग रही थी तो उम्मीद थी की पानी समय पर मिलने लगेगा लेकिन जब मैनें इस विषय पर एस.डी.ओ साहब से बात की तो उन्होने कहा कि लाइन डाल रहे हैं समय लगेगा..और गर्मी आ रही है जिसमें तीन-चार मोहल्ले में पानी की अधिक समस्या है बैगा परिवार हैं जो कि पानी दूर से लेकर आते हैं..
दुर्गा प्रसाद धूमकेती
सरपंच छिवलाटोला

पानी की पाइप लग रही हैं कुछ जगह पर टेस्टिंग भी की गई है पानी की समस्या के लिए काम किया जा रहा है..
जोशी जी
एस डी ओ पी एच ई..

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.