कलेक्टर विकास मिश्रा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बजाग तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चांडा का निरिक्षण कर स्वास्थ्य कैंप की तैयारियों का जायजा लिया

11

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स डिंडोरी ..कलेक्टर मिश्रा ने 26 मई को जिला डिंडोरी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बैगा चक के वनग्राम चाड़ा में आयोजित होने वाले स्वास्थ्य कैंप के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की, उक्त बैठक में एसडीएम बजाग आर पी तिवारी, सीईओ जनपद पंचायत मुंशीलाल धुर्वे, बी एमओ श्री दीपेन्द्र धुर्वे ,बीआरसी बृजभान सिंह गौतम,सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर मिश्रा ने बताया की अरविंदो महाविद्यालय इंदौर के विशेषज्ञ वन ग्राम चाड़ा में 26मई 2024 को स्वास्थ्य कैंप में भाग लेंगे जिसमे गंभीर बिमारियों जैसे कैंसर ,सिकल सेल , जन्मजात विकृति,तथा क्षय रोगी के थर्ड स्टेज के मरीजों का परीक्षण तथा इलाज किया जाना है। एवं शिविर में जिन मरीजों का इलाज संभव नहीं हो पायेगा उन्हें अन्य उच्च स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी । शिविर का मुख्य उद्देश्य विशेष बैगा जनजाति को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना एवं गंभीर बिमारियों का उपचार तथा सिकल सेल तथा क्षय रोगी जैसी गंभीर बिमारियों के प्रति जागरूक करना है ।
कलेक्टर मिश्रा ने अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल का निरिक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया, उन्होंने स्वास्थ्य कैंप के प्रति लोगों कों जागरूक करने के निर्देश दिए। कलेक्टर मिश्रा ने
इसके अलावा बारिश के पूर्व वृक्षारोपण की तैयारियों को पूरा करने और राजस्व प्रकरणो में तीव्रता लाने के लिए निर्देशित करते हुए समय सीमा में कार्य पूरा करने के लिए निर्देश दिए।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.