कलेक्टर ने देवहारा घुघरी की घटना पर कि कार्यवाही, सी ई ओ औऱ खण्ड चिकित्सा अधिकारी सहित पांच अधिकारी कर्मचारी का कटेगा वेतन, सचिव निलंबित,

36

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले की जनपद पंचायत घुघरी की ग्राम पंचायत देवहारा में डायरिया जैसी बीमारी में लोगो की जान तक गई और लापरवाही के कारण फैली बीमारी पर लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों पर जिले की मुखिया ने मामले को संज्ञान में लेते हुए की कार्यवाही,
वही दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने घुघरी विकासखंड के ग्राम देवहारा के सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अन्य 5 अधिकारी, कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश जारी किए हैं। खंड चिकित्सा अधिकारी घुघरी पर कार्यवाही का प्रस्ताव प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को भेजा गया है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मानसून के पूर्व ग्राम की साफ-सफाई नहीं कराने, जल स्त्रोतां का क्लोरीनेशन नहीं करने तथा ग्राम में उल्टी, दस्त के संक्रमण की घटना को तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में नहीं लाने पर देवहारा बम्हनी के सचिव महेन्द्र धुर्वे को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है, साथ ही पंचायत के प्रभारी रोजगार सहायक दशरथ सिंह धुर्वे के 15 दिवस का वेतन काटने के आदेश जारी किए गए हैं। क्षेत्र में मानसून से संबंधित पूर्व तैयारियां नहीं करने, जल स्त्रोतों के क्लोरीनेशन कार्य की मॉनिटरिंग नहीं करने, पेयजल स्त्रोतों की सफाई तथा ग्रामीणों को पेयजल के उपयोग में सावधानी बरतने हेतु प्रचार-प्रसार सहित अन्य आवश्यक कार्यवाही नहीं करने पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गायत्री कुमार सारथी का 2 दिवस का वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी प्रकार एएनएम, आशा एवं एमपीडब्ल्यू द्वारा ग्राम के लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण नहीं करने, मानसून के संबंध में आवश्यक तैयारियां नहीं करने तथा देवहारा में उल्टी, दस्त के संक्रमण पर प्रभावी कार्यवाही नहीं करने तथा घटना की।

वही सूचना समय पर वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं देने पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज राज का भी 2 दिवस का वेतन काटने के निर्देश जारी करते हुए उनके विरूद्ध कार्यवाही का प्रस्ताव प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को भेजा गया है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.