रक्षाबंधन पर कई सालों बाद बना ऐसा अद्भुत संयोग, इन राशि वाले भाई-बहन की होगी चांदी

23

रक्षाबंधन का त्‍योहार सावन पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. यह सावन महीने का आखिरी दिन होता है. रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाईयों को राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. वहीं भाई अपनी बहनों को रक्षा करने का वचन देते हैं. भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक यह पर्व इस साल बेहद खास होने जा रहा है. क्‍योंकि इस साल रक्षाबंधन पर कई ऐसे अद्भुत योग बन रहे हैं जो दशकों से नहीं बने हैं. इस साल 19 अगस्‍त 2024, सोमवार को रक्षाबंधन मनाया जाएगा.

इस साल सावन का महीना 22 जुलाई को भगवान शिव जी के प्रिय सोमवार के दिन से शुरू हुआ था और अब 19 अगस्‍त को सोमवार के दिन ही समाप्‍त हो रहा है. ये दुर्लभ संयोग कई दशकों के बाद बना है. इसके अलावा इस बार रक्षाबंधन पर सर्वार्थ सिद्धि योग, धनिष्ठा नक्षत्र और रवि योग का महासंयोग बन रहा है. साथ ही इस दिन सावन के आखिरी सोमवार का व्रत रखा जाएगा. आइए जानते हैं ये सभी शुभ योग किन राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाले हैं.

रक्षाबंधन की लकी राशियां 

वृषभ राशि : रक्षाबंधन पर्व वृषभ राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. इस राशि के व्यापारी जातकों को जमकर मुनाफा होगा. बिक्री बढ़ेगी. वहीं नौकरी करने वालों को नए अवसर मिलेंगे. रुके हुए काम पूरे होंगे. रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा.

कन्या राशि : कन्‍या राशि वालों के लिए रक्षाबंधन का त्‍योहार करियर में उन्‍नति की सौगात लेकर आ रहा है. विशेष तौर पर शासन-सत्‍ता से जुड़े लोगों को लाभ होगा. यश बढ़ेगा. घर में खुशहाली रहेगी.

धनु राशि : धनु राशि वाले व्‍यापारी वर्ग का बिजनेस रक्षाबंधन पर खूब चलेगा और वे जमकर कमाई करेंगे. वहीं जॉब करने वालों के लिए भी समय लाभदायी है. विदेश जाने के योग बनेंगे.

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के अटके हुए काम रक्षाबंधन से बनने लगेंगे. रुका हुआ पैसा भी प्राप्त होगा. व्यवसाय में बंपर मुनाफा होने के योग हैं. नए काम की शुरुआत करने के योग बन रहे हैं.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.