आज से सातवें पोषण माह का शुभारंभ, एक पेड़ मां के नाम से अभियान का होगा शुभारंभ

परियोजना अधिकारी ने ली बैठक, दिए निर्देश

23

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला शासन की मंशा अनुसार आज 31 अगस्त से सातवें पोषणमाह का शुभारंभ प्रत्येक आगनवाड़ी स्तर पर किया जाना है। इसी परिपेक्ष्य में 28 अप्रैल 2024 को परियोजना अधिकारी महिला एवम् बाल विकास अनूप कुमार नामदेव द्वारा, परियोजना कार्यालय में समस्त पर्यवेक्षकों की बैठक आहुत की एवम् शासन की मंशा अनुसार सभी गतिविधियों को करने के निर्देश दिए गए। समस्त गतिविधियों में समुदाय एवम् जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति अनिवार्य है। आज 31 अगस्त को सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में “एक लाख, एक साथ ,एक पेड़ मां के नाम”अभियान के अन्तर्गत वृक्षा रोपण किया जाना है। इसी के साथ ही पोषण माह का शुभारंभ किया जाएगा। प्रतिदिवस, प्रतिसप्ताह दिए गए कैलेंडर के अनुसार गतिविधी आयोजित करना है। पोषण माह के आयोजन का उद्देश्य आगनवाड़ी स्तर के हितग्राहियों के पोषण स्तर में सुधार लाना है।
पोषण माह के दौरान ऊपरी आहार, वृद्धि निगरानी, पोषण भी पढ़ाई भी, एनीमिया परीक्षण, पोषण वाटिका निर्माण, व्यंजन प्रर्दशनी, एवम् अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। परियोजना अधिकारी के द्वारा निर्देश दिए गए कि सभी पर्यवेक्षक अपने परिक्षेत्र में गतिविधियों का उत्साह पूर्वक आयोजन करवाएं, जिसके बेहतर परिणाम हितग्राहियों के पोषण स्तर में सुधार में परिलक्षित हो। और पोषण माह का आयोजन सफल हो।
दिनांक 31/8/2024 से सातवें पोषण माह का शुभारंभ किया जा रहा है, इस आयोजन के अंर्तगत परियोजना मंडला के सभी316 आंगनवाड़ी केंद्रों में एक साथ 10. बजे से 11.30 बजे के मध्य वृक्षारोपण किया जाएगा। साथ ही मंत्री महोदया महिला एवम् बाल विकास के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जावेगा।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.