ग्रामीणों ने सरपंच पति के विरोध में पुलिस अधीक्षक दिया आवेदन मगर कार्यवाही शून्य जिसके चलते सरपंच पति के हौसले बुलंद…

19

 


रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले की जनपद पंचायत नैनपुर की ग्राम पंचायत गौराछापर के सरपंच पति सीता राम गोंड की गुंडा गर्दी से तंग है। ग्रामीण समय रहते कार्यवाही नही हुई तो हो सकती है। बड़ी घटना

शासन प्रशासन भले जाग लाने के लिऐ लाखो योजना निकले नगर उन जागरूक कार्यक्रम ग्रामीण स्तर पहुंचते तक शून्य हो जाते है। और कर्मचारी कागजों में खाना पूर्ति करके अधिकारियों से बाहवाही लूटते है। वही ऐसे कुछ मामले है। कुछ पंचायत में सरपंच की कम उसके सरपंच पति का बोलबाला होता है। जिसके कारण विवाद होता है। ऐसा ही एक मामला है। ग्राम पंचायत गौराछापर के सरपंच पति सीता राम गोंड की गुंडा गर्दी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरपंच पति लगातार ग्राम मुरली टोला के ग्रामवासियों को आएं दिन कोई ना कोई विवाद को लेकर पुलिस थाना नैनपुर के चक्कर लगवाता है। वही सरपंच और उनके पति पंचायत में फुट डालो राज करो की राजनीति कर ग्रामीणों को लगातार परेशान कर रहा है। अगर ग्रामवासियों विरोध करते है। उनके खिलाफ मामला दर्ज करवा देता है। जिसके डर के कारण ग्रामवासी कुछ नही बोल पाते है। मगर मछली के विवाद ने बड़ा रूप ले लिया है। और सरपंच पति ने 50 महिला पुरुष पर नैनपुर पुलिस थाना में झूठी शिकायत कर मामला दर्ज करवा दिया है।

ग्रामीण शिकायत लेकर पहुँचे पुलिस कप्तान के पास

वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जब ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मंडला कार्यालय में दिनांक 11/6/2024 को सरपंच पति सीता गोंड और सरपंच भागीरथी गोंड के विरुद्ध आवेदन दिया मगर आज दिनांक पुलिस अधीक्षक के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई जोकि ग्रामीणों के लिए चिंता का विषय है।वही पुलिस प्रशासन भी आंख मिचौली का खेल ग्रामवासियों के साथ खेल रहा है सरपंच पति ग्राम के एक समुह के महिलाओं के आड़ से खेल खेलता है गांवों वालें अगर सरपंच के बात नहीं मानते हैं तो फिर सरपंच पति उन्हीं समुह के महिलाओं से फर्जी शिकायत पर अपराध दर्ज करावा देता है। जिसके कारण ग्रामीणों और सरपंचपति बड़ा विवाद हो सकता है।

नैनपुर पुलिस सरपंच पति के खिलाफ नही करती है। कार्यवाही,

ग्रामवासियों का कहना है, कि सरपंच पति इतना दबंग है और उसकी राजनेताओं से पहुंच पकड़ है। जिसके चलते वह ग्रामीणों को लगातार परेशान कर रहा है। जब उसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में की जाती है। सरपंचपति के द्वारा ग्राम के 50 लोगों की झूठी शिकायत कर हम पर कार्रवाई करवा दी गई है। जिससे साफ होता है कि नैनपुर पुलिस थाना भी सरपंच पति से डरता है और सरपंच पति पर कार्यवाही नहीं करता जिसके कारण सरपंच पति के हौसले बुलंद है!

इनका कहना है, कि…

सरपंच पति सीताराम टेकाम के द्वारा हम ग्रामवासियों की लगातार झूठी शिकायत करता आ रहा है। जिसके कारण ग्राम मुरलीटोला की जनता सरपंचपति के लिऐ आक्रोश में है। विवाद शांत नहीं हुआ तो बड़ी घटना घट सकती है।

अजय कुमार
ग्राम मुरलीटोला

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.