समय पर कभी नहीं मिलता,अभी भी तीन महीने से नहीं मिला मानदेय

रसोईया संघ मानदेय पाने 3 फरवरी को सांकेतिक हड़ताल के लिए मजबूर

42

दैनिक रेवांचल टाइम्स – मंडला रसोईया उत्थान संघ समिति मध्य प्रदेश इकाई मंडला के आवाहन पर मंडला जिले के रसोईया अपनी कुछ स्थानीय मांगों को लेकर फिर हड़ताल करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इस बात की सूचना जिला कलेक्टर से लेकर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम अधिकारी,पुलिस अधीक्षक एवं एसडीएम मंडला तक लिखित रूप में दे दी गई है।
संघ समिति के संस्थापक पी.डी. खैरवार ने इस बात की जानकारी दी है,कि मंडला जिले के प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में मध्यान्ह भोजन पकाकर खिलाने वाले जिले के हजारों रसोईयों को नवंबर,दिसंबर और जनवरी का मानदेय अभी तक उनके खातों में जमा नहीं हुआ है।इस तरह की विसंगति जब कभी भी होती रहती है।जिसके कारण उनके परिवार की माली हालत बहुत ज्यादा बिगड़ती जा रही है। वर्षों बाद बड़ी ही मशक्कत से बढ़ा हुआ मानदेय महज ₹4000 चार हजार महीने भी उनके खातों में समय पर नहीं आ पाने से रसोईया बड़े तंग हो रहे हैं।जबकि सारे काम छोड़कर समय पर मध्यान्ह भोजन पकाकर बच्चों को खिलाया जाता है,पर खुद के परिवार और बच्चों का पेट भर पाने का इंतजाम समय पर इस काम से मिलने वाली मजदूरी से नहीं हो पाता है। जबकि इस काम के अलावा अन्य काम करके कमाई करने का समय बिल्कुल भी नहीं मिल पाता है। पूरा समय मध्यान्ह भोजन पकाने परोसने में ही चला जाता है।
रसोईया उत्थान संघ समिति जिला अध्यक्ष कुंवर सिंह मरकाम ने जिले के समस्त रसोईयों से अपील की है,कि शनिवार 3 फरवरी को बड़ी संख्या बल के साथ सुबह दस बजे कलेक्ट्रेट के पास पहुंचकर हड़ताल को सफल बनाएं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.