बीजाडांडी थाना क्षेत्र में गर्मजोशी खुलेआम खिलाया जा रहा सट्टा, स्थानीय पुलिस बनी मूकदर्शक….

65

रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले थाना बीजाडांडी के अंतर्गत नगर सहित आसपास के कस्बों में सट्टा का कारोबार गर्मजोशी से चल रहा है, नगर और आसपास के बड़े बड़े कस्बों में संचालित हर एक दो दुकान छोड़ बस एक ही चर्चा बनी हुई कि क्या आज क्या आया पत्ती क्या आई है और क्या बन गया वावजूद इसके पुलिस को भनक नही लग पा रही है कि आखिरकार सट्टा खिला कौन रहा है और खाईबाज कौन है या फिर पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी जानना भी नही चाह रहे है।
जबकि मुख्यालय में बैठें पुलिस कप्तान ने सभी थाना चौकियों के प्रभारियों को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी थाना या चौकी क्षेत्र में सट्टा जुआ जैसे अपराध नहीं होने चाहिए अगर होते है भी तो तत्काल अंकुश लागए बावजूद इसके जिले के कुछ थाना बीजाडांडी क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले ग्रामो में सट्टा कारोबार आपने फूल शबाब पर नजर आ रहा है।
वही जनचर्चा ये भी बनी हुई है कि स्थानीय पुलिस चोरियों पर अंकुश नही लगा पा रही है औऱ वैसे ही ब्लॉक मुख्यालय में चल रहे सट्टे पर अंकुश नही लगा पारही है। सट्टे की वजह से क्षेत्र के स्कूल बच्चे और मजदूर वर्ग बर्बाद हो रहा है लेकिन उसके बाउजूद बीजाडांडी पुलिस सटोरियों को अभयदान दिए हुए है। सूत्र बतातें है कि थाने में वर्षो से जमे पुलिसकर्मी औऱ सटोरियों के बीच तालमेल बनाने के लिए सेतु का काम कर रहे है जो इधर की बाते उधर और उधर की चढ़ोत्तरी इधर ला कर बंटबारा किया जाता है। स्थानीय पुलिस और सटोरियों की जुगलबंदी के चलते पुलिस विभाग के जिम्मेदारो का तो फायदा हो ही रही रहा है लेकिन इनके फायदे की वजह से मजदूर वर्ग सहित स्कूली बच्चें बर्बाद हो रहें है।
वही जानकारी के अनुसार बीजाडांडी ब्लॉक मुख्यालय सहित खुटापड़ाव खेत में झोपड़ी डालकर बड़े स्तर पर सट्टे का अवैध कारोबार किया जा रहा हैं। साथ ही कालपी, पौड़ी मानिकसरा उदयपुर, सहित अन्य कस्बों में संचालित चाय, पान, किराना दुकानों की आड़ में सट्टे का अवैध कारोबार फल फूल रहा है। ये बात शायद पुलिस के अलावा सभी को पता है, लेकिन उसके बावजूद बीजाडांडी पुलिस सट्टे पर कार्यवाही करने में क्यों कतराते हुए हीलाहवाली करती हुई नजर आ रही है।
वही जब सट्टे वाले मामले में थाना प्रभारी बीजाडांडी के शासकीय नम्बर पर फोन लगाया तो उनसे संपर्क नही हो पाया।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.