जनता के सुझाव से बनेगा भाजपा का संकल्प पत्र.कैलाश विजयवर्गीय…देश की आय-व्यय को बैलेंस कर असली हकदार को देंगे लाभ

64

रेवांचल टाइम्स – मण्डला बूथ विजय अभियान नारी शक्तिवंदन एवं लाभार्थी संपर्क अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने मण्डला पहुंचे शहरी विकास आवास संसदीय कार्यमंत्री एवं लोकसभा क्लस्टर प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया इस अवसर पर मण्डला लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते उपस्थित थे। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आमजनता, प्रबुद्वजनों के सुझाव और मार्गदर्शन लेकर भारतीय जनता पार्टी लोकसभा का संकल्प पत्र तैयार करेगी। देश के हित के लिए जनहित योजनाओं के लिए भारत के विकास में संकल्प पत्र की अवधारणा कैसी होगी इसके लिए विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संवाद कर संकल्प पत्र तैयार किया जायेगा यहीं भारतीय लोकतंत्र की पहचान है जिसे सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने कायम रखा है। विजयवर्गीय ने कहा कि संगठन के बिना सत्ता संभव नहीं है। हमने हमेशा संगठन को प्रमुखता दी है बूथ विजय अभियान का शुभारंभ कर हम प्रत्येक मतदान केंद्र में 370 वोट बढ़ाने का संकल्प लिया है जिस तरह धारा 370 को हटाया जाना हमारे लिए विशेष भावनात्मक संबंध रखता है ठीक इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सभी कार्यकर्ता 370 वोट प्रत्येक बूथ में अधिक बढ़ायेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पिछले तीन माह से लगातार देशभर का दौरा कर 85 लाख करोड का भूमिपूजन शिलान्यास किया। भारत के बजट से यह दोगुनी राशि है, क्योंकि विकास मोदी जी का पर्यायवाची शब्द बन गया है। देश के विकास में आय और व्यय को बैलेंस कर अपव्यय को रोककर असली हकदार को लाभ देने की योजना हमारी सरकार का संकल्प है। मोदी सरकार 80 करोड़ गरीबों को प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज प्रतिमाह दे रही है। गरीब की गरीबी दूर करना मोदी सरकार की योजना है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार ने अनेक कदम उठाये हैं, स्वसहायता समूह के माध्यम से रोजगार के अवसर, विश्वकर्मा योजना के माध्यम से परंपरागत व्यवसाय करने वालों को स्थायी रोजगार, ड्रोन ट्रेनिंग देकर महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने का कार्य मोदी सरकार ने किया है इसलिए देश की जनता का प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है इसलिए मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जनता के आर्शीवाद से ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और देश में भाजपा गठबंधन 400 से अधिक सीट पर जीतकर नया इतिहास रचेगी।


मोदी जी की विशेष कूटनीति से दुनिया के अनेक राष्ट्र भारत के साथ…
केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 2014 के पहले विश्व मंच पर हम सबसे पीछे खड़े थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की विशेष कूटनीति से दुनिया के इस्लामिक राष्ट्र सहित अनेक शक्तिशाली देश भारत के साथ खड़े हैं। इस्लामिक देशों मे एक वक्त था जब हिन्दु घर के दरवाजे बंद कर पूजा करते थे। शंख और घंटी बजाने की इजाजत नहीं थी, वहीं आज इस्लामिक देश आबूधाबी में प्रधानमंत्री मोदी की नेतृत्व शक्ति के कारण भव्य हिन्दु मंदिर का निर्माण हुआ है। देश में 500 साल से मंदिर को लेकर चल रही समस्या का निराकरण मोदी सरकार ने किया हमे गर्व है कि अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर का निर्माण हुआ है। पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों पर उन्होंने कहा कि चुनाव में विजय हेतु कार्ययोजना बनाकर कार्यकर्ताओं को काम में लगाने हमारा लगातार प्रवास हो रहा है। पर उन्होंने कहा कि यह नागरिकता देने का कानून है किसी की नागरिकता छींनने का कानून नहीं है कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।
विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश के बढ़ते कदम तथा विश्व में देश की बढ रही साख के विषय में बात कही। उन्होंने कहा कि फग्गनसिंह कुलस्ते लगातार लोकसभा क्षेत्र में प्रवास संपर्क व संवाद कर आम जनता का विश्वास जीता है तथा क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयारत हैं। केंद्र सरकार व राज्य सरकार की विकास व जनकल्याणकारी योजनाएं क्षेत्र में स्पष्ट दिखाई दे रही है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भीष्म द्विवेदी नगरपालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा, विधानसभा प्रभारी बिजेन्द्र कोकडिया, जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार उपस्थित थे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.