शासन के निर्देशानुसार मंडला जिले के पुलिस थानों व चौकियों की सीमा/अधिकार क्षेत्र के पुनर्निर्धारण की कार्यवाही हेतु जनप्रतिनिधियों की विभिन्न स्तरीय मीटिंग एवं पूर्व के अनुभवों के आधार पर तैयार सूची का आम जन के सुझाव हेतु प्रकाशन

33

रेवांचल टाईम्स – मंडला, मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार आमजन की सहूलियत को दृष्टिगत रखते हुए थानों एवं चौकियों की सीमा का पुनर्निर्धारण किया जाना है। इस हेतु भौगौलिक स्थिति, थाना क्षेत्र में वार्षिक अपराध की संख्या एवं थाना बल उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए पुनर्निर्धारण किया जाना प्रस्तावित है। इसी अनुक्रम में जनप्रतिनिधियों की मीटिंग विभिन्न स्तर पर आयोजित कर सुझाव प्राप्त किए गए। इसमें अनेक सुझाव यथा लगभग 40 ग्रामों का थाना परिवर्तन, मनेरी एवं अंजनिया चौकियों का थाना परिवर्तन व नवीन चौकियों के सृजन पर चर्चा की गई। जन सामान्य से सुझाव हेतु 7587617102 नंबर जारी किया गया जिसमे आज दिनांक तक 12 नागरिकों द्वारा अपनी राय दी गई है । इस प्रकार रायशुमारी पश्चात एक सूची प्रस्तावित की गई है जिससे शासन के निर्देशानुसार थानों की सीमाओं के पुर्ननिर्धारण की कार्यवाही व्यवसायिक, पारदर्शी एवं उपयोगी तरीके से संपादित कराई जा सके। (सूची संलग्न)

जिला मंडला के समस्त नागरिक उक्त सूची के अनुरूप थाना सीमा/अधिकार क्षेत्र के पुर्ननिर्धारण से संबंधित अपने सुझाव मंडला पुलिस के मोबाईल नंबर 7587617102 पर दिनांक 13/01/2024 तक प्रेषित कर सकते हैं जिससे नवीन व्यवस्था 15/01/2024 तक लागू की जा सके।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.