गति शक्ति बिल्डर के नैनपुर ठेकेदार एवं मटेरियल सप्लायर की साठगांठ से रेलवे को लग रहा चार गुना चुना, नैनपुर जंक्शन रेलवे निर्माण कार्य में आए रेत और अन्य मटेरियल को चार गुना दामों में बाहर बेचा जा रहा है।

5

रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले के नैनपुर में पिछले कई वर्षों से रेलवे निर्माण कार्य लगातार चालू है। जिसका पूरा फायदा गति शक्ति बिल्डर के रेलवे ठेकेदार और रेत एवं अन्य मटेरियल सप्लायर की साठगांठ से रेलवे निर्माण कार्य में उपयोग हो रहे मटेरियल एवं रेत को चार गुना दामों में नगर के अन्य वार्डो एवं ग्रामीण पंचायतो में बेचा जा रहा है।
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनदहाड़े खुलेआम रेलवे के निर्माण कार्य स्थान एवं रेलवे जमीनों से रेलवे का निर्माण कार्य मटेरियल उठाकर दबंगई तरीके से खुलेआम मजदूर लगाकर ट्रक भरके ले जाया जा रहा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र नैनपुर में रेलवे निर्माण कार्य में उपयोग आने वाले मटेरियल की चोरी, लगातार कई दिनों से हो रही है, जिसकी निर्माण कार्य लागत की लगान रेलवे डबल भर रही है। जिससे रेलवे को मटेरियल चोरों द्वारा करोड़ों का क्षति ये पहुंच रहा है।

आखिरकार नैनपुर रेलवे प्रशासन क्यों है मौन है..

जानकारी के अनुसार रेलवे परिसर में उपयोग में ला रहे मटेरियल का लगातार चोरी हो रहा है, जिसकी जानकारी स्थानीय रेलवे प्रशासन को है पर ये सब जानकर भी क्यों चुप्पी बना रखी हुई है और कही न कही ये चुप्पी बयान करती है की रेलवे ठेकेदार एवं रेत चोर के साथ सम्मिलित होकर रेलवे को चार गुना नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रहे है। लगातार रोजाना पिछले कई वर्षों से रेलवे की जनता को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की निर्माण कार्य मैटेरियल बेचा जा रहा है। वही दुसरी ओर रेत चुराते समय चोरों द्वारा ट्रक के ट्राला से ऊपर लेवल तक डाबा- डब भारी रेत की गाड़ियों से छलकी गिरती रेत से निर्माण कार्य से लगे रेलवे प्राइमरी हाई स्कूल के मार्ग में रेत फेलने से रेलवे एंप्लॉय के पढ़ रहे बच्चों को प्री- बोर्ड परीक्षाओं के समय दुर्घटना एवं रोजाना चोटिल होने का सामना करना पड़ा था। आज वही रेलवे परिवार को भी रोजाना मार्ग से निकलते समय चोटिल एवं बड़ी दुर्घटना का डर बना रहता है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.