कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी.. मुख्यालय से है नदारद, अप-डाउन से परेशान होते मरीज

115

 

रेवांचल टाइम्स – मंडला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र मंडला जिले के विकास खंडों में पदस्त अधिकारी कर्मचारी कलेक्टर के आदेश के बाद भी मुख्यालय से रह रहे है नदारत अप डाउन कर के समय बेसमय पहुँच रहें है अपने कार्यालय जिससे ग्रामीणों को समय पर समस्याओं का समाधान नहीँ हो पा रहा हैं,
वही जिले में लोकसभा चुनाव भी होने है, चुनाव प्रक्रिया को देखते हुए जिले की मुखिया ने सभी विकास खंडों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को आदेश दिया है कि सभी को मुख्यालय में ही रहना है वावजूद इसके विकास खंडों के मुख्यालय में संचालित हो रहे कार्यालय में चपरासी के भरोसे ही खुल रहे है बन्द हो रहे हैं,
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील मुख्यालय घुघरी में समस्या कहें या जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों की मौन सहमति आये दिन नये नये कारनामें सामने आते ही रहते हैं..
कहीं फर्जी बिल बाजों की मनमानी तो कहीं अवैध उत्खनन रेत चोरों का आतंक तो कहीं शिकायत के बाद भी मामले को सेटिंग करके दबाने के प्रयास..
ऐसा ही एक नया कारनामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुघरी का है, जहां पर मुख्यालय में पदस्थ कर्मचारी मंडला से अप डाउन कर रहें औऱ नदारद रहते है, औऱ अधिकारी, कर्मचारी मंडला से अप-डाउन करने के चलते लोगो ग्रामीणों को समय मे ईलाज नहीं मिल पा रहा है, जब रेवांचल की टीम ने स्वास्थ्य विभाग से बात करना चाही तो आना कानी करते हुए अपना पलड़ा झाडकर चले गये.
वहीं नाम न बताने की शर्त पर..
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने ही बताया कि 11-12 के पहले अस्पताल में कोई भी नहीं आता मरीज आकर धूप में परेशान होते रहते हैं दवाई वितरण काऊंटर तो समय पर खुल जाता है लेकिन जब डॉक्टर ही नही रहते तो दवाई किस हिसाब से ले लें..
अब देखना ये है कि क्या कलेक्टर मैडम के आदेश का पालन होगा या फिर ऐसे ही अप-डाउन की प्रक्रिया ऐसे ही चलते रहेगी…

इनका कहना है..
अस्पताल खुलने का समय सुबह 9 बजे है लेकिन अगर कोई डाक्टर या अस्पताल का स्टाफ लेट आता है और अप-डाउन करता है तो मैं बी.एम.ओ से जानकारी लेकर सख्त कार्रवाई करूंगा..
डाॅ.सी.के.सरोते
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
मंडला.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.