भैंसवाही में गौशाला की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने सौंपा ज्ञापन

87

रेवांचल टाईम्स – मण्डला जिले के नैनपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भैंसवाही के कत्लखाने और गौतस्करों को लेकर मंडला पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के बाद अब जिले के हिन्दू संगठन एक मंच में आ चुकें हैं। इस पूरे प्रकरण में ठोस कार्यवाही के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी और उन पर विधि सम्मत कार्यवाही को लेकर मांग की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। विश्व हिन्दू परिषद के जिला सहमंत्री सोनल बर्मन ने बताया कि सौंपे गए ज्ञापन में 15 जून 2024 की रात को तहसील नैनपुर के ग्राम भैंसवाही में गौतस्करों पर जिला पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई थी। कार्यवाही के साथ ही यहां पर अवैध रूप से बनें मकानों को राजस्व के द्वारा हटाया गया है जिससे यहां पर 12728 वर्ग फिट जमीन से अतिक्रमण हटाते हुए मुक्त कराई गई है उक्त जमीन पर जनहित में गौशला निर्माण के साथ ही भैंसवाही ग्राम में स्थाई पुलिस चौकी एवं दोषी अपराधि और गौतस्करों पर कठोर कार्यवाही की मांग की गई है। ज्ञापन के दौरान सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

आरोपियों पर हुआ ईनाम घोषित

वही भैसवाही गांव में अवैध रूप से गोमांस का कारोबार करने वाले फरार आरोपियों पर एसपी रजत सकलेचा ने इनाम घोषित किया है। आरोपी के ऊपर 5-5 रूपए का इनाम घोषित किया गया है। मंडला एसपी रजत सकलेचा ने बताया कि मामले फरार प्रत्येक आरोपियों पर पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया है साथ ही ऐसे पांच आरोपी जिन पर पूर्व से ही गोवंश से संबंधित अपराध दर्ज हैं उन पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है।
भैंसवाही में चल रहे थे कत्लखाने
नैनपुर थाना क्षेत्र के भैंसवाही गांव में 15 जून की रात्रि को पुलिस ने दबिश दी थी पुलिस ने बताया कि इस दौरान 11 घरों से 150 से ज्यादा जीवित गोवंश और भारी मात्रा में गोमांस, हड्डी,चर्बी सहित अन्य अवशेष मिले थे पुलिस ने इस मामले में 11 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की। जिसके बाद प्रशासन ने सभी आरोपियों के घरों को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया था कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से एक आरोपी वाहिद खान को गिरफ्तार कर लिया था बाकी के 10 आरोपी रात में अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। जिन पर पुलिस ने अब पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।

अतिक्रमण मुक्त जमीन पर बनें गौशाला

वही पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा यहां पर मकान और गोदामों को जो कि अवैध रूप से निर्माण कराए गए थे उन्हें अतिक्रमण मानते हुए हटा दिया गया है। 12 हजार से अधिक वर्गफिट जमीन को मुक्त कराया गया है जिस पर हिन्दू संगठन के लोग गोशाला निर्माण की मांग कर रहे हैं। वरिष्ठ कार्यकर्ता उमाशंकर गुड्डू सिंधिया ने कहा कि यहां पर गौमाता की हत्याएं की गई हैं और गौतस्करी का काम वर्षो से चल रहा था इस स्थान में अब गौशाला खोली जाए तो यह उचित होगा।
वही मंडला जिले के ग्राम भैंसवाही में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए करीब 150 गायों को बचाया है। 11 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है वहीं 11 अतिक्रमणकर्ताओं के मकान और गोदाम अतिक्रमण मुक्त करते हुए कुल 12 हजार 728 वर्गफिट क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.