बदल गया अंग्रेजों का बनाया हुआ कानून नया कानून लागू होने के बाद आम जन हुए रूबरू…..

137

दैनिक रेवाचल टाइम्स सिवनी सिवनी जिले में नए आपराधिक कानूनों की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए सभी थाना क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम किए गए। इस संबंध में थाना लखनवाड़ा द्वारा मिडवे ट्रीट में भी जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा पांडे द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के पूजन अर्चन कर दीप प्रज्वलन कर की गई। एस डी ओ पी पूजा पांडे द्वारा भारतीय न्याय संहिता की संदर्भ में बताते हुए अपराध की सजा में हुए बदलाव के बारे में जानकारी दी गई वह मुख्य बिंदु के आधार पर 16 और 18 वर्ष के महिला पुरुष को बालक बालिका की श्रेणी में रखते हुए अपराध माना जाएगा की जानकारी भी 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग व्यक्ति को किसी भी अपराध के संदर्भ में बयान के लिए अब थाना आने की जरूरत नहीं होगी जैसे अनेक बिंदुओं की जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई। इसी कार्यक्रम में तहसीलदार मीना बखेरिये द्वारा भी नए कानूनों के संबंध में जानकारी दी गई। लखनवाड़ा थाना प्रभारी सी.के. सिरामे द्वारा भारतीय न्याय संहिता के संदर्भ में उपस्थित जनों को विस्तार से जानकारी दी साथ ही आने वाली समस्याओं को सुना व उनका संतुष्टि जनक जवाब दिया साथ ही साइबर अपराधों से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों की भी विस्तार से जानकारी दी गई। शिव सनोडिया द्वारा भी पुराने कानूनों और नए भारतीय न्याय संहिता के तुलनात्मक आधार पर विस्तार से चर्चा की गई एवं नए कानून की आवश्यकता व उसकी विशेषता के बारे बताया।

इस कार्यक्रम आर आई अनिल मिश्रा , थाना क्षेत्र की ग्रामपंचायतो के सरपंच,ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों, पत्रकार,जनप्रतिनिधियों ,SI कोमल टोप्पो ,ASI बारेलाल डेहरिया , प्रधान आरक्षक राजेश माथरे, प्रधान आरक्षक ललित मरकाम, आरक्षक शिवदीप ठाकुर, आरक्षक मनोज सूर्यवंशी, आरक्षक ललित पाल, आरक्षक महिला पायल राजपूत एवं ग्राम रक्षा समिति के साथियों द्वारा उक्त कार्यक्रम को संपन्न कराने में विशेष योगदान रहा ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.