नगर परिषद का भ्रष्टाचार चरम सीमा पर…. नया कारनामा अब नाली निर्माण कार्य में गुणवत्ताहीन मटेरियल का उपयोग….

151

दैनिक रेवाचल टाइम्स – इन दिनों भ्रष्टाचार की सीमा नही आंकी जा सकती है जिसको मौका मिला वह अधिकारी कर्मचारी सरकार की मुलभुत योजनाओं को गंगा समझ कर हाथ धोते हुए नजर आते है।
वही सिवनी जिले की केवलारी नव निर्माण कार्यों में जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी आने वाले समय में केवलारी नगर परिषद के विकास कार्य की पोल खोलकर रख देगी
केवलारीलगातार नगर परिषद की खबरें आए दिन अखबारों में देखने को मिल रही हम आपको बता दें, जनचर्चाओ में वार्ड नंबर 10 इंदिरा वार्ड साई मंदिर के पास में नाली निर्माण कर चल रहा है जिसमें तकनीकी स्वीकृति में संकलन सामग्री के रेशों को नजरअंदाज कर बारिश के दिनों में जल निकासी की बेहतर व्यवस्था के लिए केवलारी नगर के वार्डो में नाली निर्माण का कार्य चल रहा है। लेकिन अधिकारी व इंजीनियर के निरीक्षण नही करने के चलते ठेकेदार शासन रुपए की लागत से नाली निर्माण कार्य को गुणवत्ता हीन कार्य करवाया जा रहा हैं। वार्डवासियों का कहना है की अधिकारियों के निर्माण कार्यों के समय निरीक्षण नही होने के चलते ठेकेदार निर्माण कार्य में अनदेखी कर रहे।यह मामला केवलारी नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 10 में चल रहे नाली निर्माण कार्य का है। जहां ठेकेदार नाली निर्माण के लिए छड़ (सरिया) डाले की कमी की जा रही हैं, नाली निर्माण ने 6 इंच की जगह एक फीट की दूरी में छड़ डालकर नाली निर्माण किया जा रहा है। वार्डवासियों के कहने पर भी गुणवत्ताविहीन कार्यों को करवाया जा रहा हैं। वहीं निर्माणाधीन नाली में पानी भी नहीं डाला जाता जिसकी सबसे बड़ी लापरवाही वार्ड क्रमांक 14 पर रेलवे स्टेशन रोड मार्ग पर देखने को मिलेगी जहां पर नाली बनाने के बाद पानी से तराई नहीं की और गुणवत्ता विहीन काम करने से पानी की सही तरीके से निकासी भी नहीं हो पा रही, जिसको लेकर वार्ड वासियों के द्वारा कई बार मौखिक रूप से नगर परिषद को अवगत भी कराया गया लेकिन आज भी नालियों का पानी उनके घरों में घुसने से वार्ड वासी काफी समस्याओं से घिरे हुए होते हैं लेकिन इससे नगर परिषद केवलारी की जिम्मेदारों को कोई परवाह नही,आप यही हाल वार्ड क्रमांक 10 में नाली निर्माण कार्य पर देखने को प्रतीत होता दिख रहा। और नालियों में दरारें देखने को मिल रही है एक सीमित समय तक ही ऊपरी सीमेंट लेप के माध्यम से नालियों को अच्छा दिखाकर शासन के रूपयो का दुरुपयोग करने में ठेकेदार सहित नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्य जोरों पर है,उन कार्यों की गुणवत्ता परखने और टीम के साथ काम करने की वजह परिषद अध्यक्ष और पार्षदों के बीच नूराकुश्ती के चलते सीधा फायदा ठेकेदार और निर्माण एंजेसियां उठा रही है।

इस संबंध में इनका कहना है कि

आपने मेरे संज्ञान पर उक्त विषय को लाया हुआ कल सुबह जाकर मैं चेक करके इसमें कुछ बता पाऊंगा.

शिवा मेहरा, उपयंत्री नगर परिषद केवलारी…

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.