पृथ्वीपुर के बीईओ एनसी तिवारी ने पत्रकारों को कहा अपमानजनक अपशब्द, पत्रकारों ने खोला तिवारी के खिलाफ मोर्चा

कलेक्टर विश्वकर्मा बोले - अभद्र भाषा बोलने वाले अधिकारी पर होगी सख्त कार्रवाई

13

 

रेवांचल टाईम्स – मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले से भोपाल तक के पत्रकारों में बीईओ के खिलाफ भारी आक्रोश, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और कलेक्टर को पत्रकारों ने सौपा ज्ञापन


आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं तिवारी, लोकायुक्त एवं डीपीआई में चल रही कई गंभीर मामलों की जांच

भोपाल। मध्य प्रदेश में अधिकारियों और सत्ताधारी नेताओं की अभद्रता आम नागरिकों के साथ-साथ अब पत्रकार पर भी दिखाई देने लगी है। भ्रष्ट तंत्र के चलते आज सूबे के मुखिया डॉ मोहन यादव की जनहितैषी मंशा को ठेंगा दिखाते हुए अब यह अधिकारी चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकारों को कुत्ता की पदवी से नवाज रहे हैं।
सरकारी खजानों को लूट-लूट कर अपनी झोली भरने वाले इन भ्रष्ट अधिकारियों में अब ना तो जिला प्रशासन में बैठे मुखिया का भय है और न ही इन्हें नेता मंत्रियों का कोई डर है। यह भ्रष्ट अधिकारी आज भय मुक्त होकर भ्रष्टाचार करके सिर्फ सरकारी खजाने को लूटने में लगे हैं। इसकी वजह से यह अपनी मर्यादाओं को भी भूल गए हैं। ऐसा ही एक मामला पद की गरिमा के खिलाफ कृत्य करने का निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर से आया है। जहां वर्षों से बीईओ की कुर्सी पर जमे विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी एनसी तिवारी द्वारा एक पत्रकार से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फोन कॉलिंग में सुनाई दे रहे हैं। यह रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही है। उन्होंने एक प्रतिष्ठित पेपर के पत्रकार दिनेश अहिरवार समेत जिले के सभी पत्रकारों को कुत्ता कहा है। इस कृत्य के बाद निवाड़ी जिले के पत्रकारों में बीईओ के खिलाफ जमकर गुस्सा देखा जा रहा है। इसके खिलाफ जिले के दर्जनों पत्रकारों ने कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा का घेराव किया और बीईओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए तत्काल प्रभाव से पद से हटाने की मांग की है। कलेक्टर श्री विश्वकर्मा ने पत्रकारों को आश्वस्त किया है कि अभद्र भाषा बोलने वाले अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाएगी। दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो। उल्लेखनीय है कि पत्रकार दिनेश अहिरवार भोपाल से प्रकाशित दैनिक राजधानी हलचल समाचार पत्र के जिला संवाददाता हैं। वह कई अन्य प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में भी काम कर चुके हैं।

धन कामना बीईओ तिवारी का प्रमुख लक्ष्य

पृथ्वीपुर बीईओ एनसी तिवारी अपने कार्यों और सरकारी धन को मनमानी तरीके से अपना बनाने को लेकर आए दिन मीडिया की सुर्खियों में बने रहते है। उनको राजनीति संरक्षण मिला हुआ है, तभी तो इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होती और वे वर्षों से अपने पद पर जमे हुए हैं। सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि उन पर आर्थिक अनियमिताओ समेत कई गंभीर आरोप लग चुके हैं। डीपीआई और लोकायुक्त में भी कई मामलों में पहले से जांच चल रही है, लेकिन वह राजनैतिक संरक्षण के चलते बचे हुए हैं। उनका कहना है कि मेरे खिलाफ किसी में ताकत नहीं है कि वह मुझ पर कोई कार्यवाही कर सकें। क्योंकि उच्च स्तर पर मैं हर महीने मोटी रकम भेजता हूँ।

यह है पूरा मामला

पृथ्वीपुर के ग्राम ख़ास में संचालित शासकीय हायर सेंकडरी स्कूल में राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त के चलते पत्रकार दिनेश अहिरवार प्राचार्य के पास पहुँचे और उनसे योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए विज्ञापन की मांग की। इसके लिए स्कूल के प्राचार्य ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी से बात की तो बीईओ विज्ञापन की बात पर बिफर गए और अपने पद के नशे में चूर एनसी तिवारी संवाददाता से अशोभनीय भाषा का उपयोग करते हुए उन्हें कुत्ता कह दिया। तिवारी ने अपनी सारी मर्यादाओं और पद की गरिमा को तार-तार करते हुए संविधान के चौथे स्तंभ को अपमानित करने और उसे नीचा दिखाने का कुत्सित प्रयास किया। एनसी तिवारी शिक्षा विभाग के एक जिम्मेदार पद पर पदस्थ हैं और जिस तरह से उन्होंने अभद्र शब्दो का उपयोग किया है, उससे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह बच्चों को क्या शिक्षा देते होंगे?

निवाड़ी से लेकर भोपाल तक के पत्रकारों में भारी आक्रोश

बीईओ तिवारी के इस प्रकार के कृत्य से पृथ्वीपुर, निवाड़ी जिले के पत्रकारों में भारी रोश व्याप्त है। अब यह आक्रोश प्रदेश की राजधानी तक दिखाई देने लगा है। इस कृत्य की निंदा निवाड़ी जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश आयाची ने भी की है और कहा कि ऐसे अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही होना चाहिए। तिवारी को तत्काल पद से हटाया जाए, ताकि वह जांच को प्रभावित नहीं कर सकें। वहीं भोपाल के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, राज्यपाल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव और लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त को ज्ञापन सौंप कर बीईओ एनसी तिवारी पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। पत्रकारों ने मांग की है कि यदि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी तिवारी के खिलाफ अगर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है तो निवाड़ी के ही नहीं संपूर्ण प्रदेश के पत्रकार विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी एन सी तिवारी के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे, इसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.