फर्जी जाति प्रमाण पत्र से पुलिस की नौकरी पाने वाले आरक्षक को दस वर्ष का कठोर कारावास,और चार हजार के जुर्माना की सुनाई सजा….

1,079

 

रेवांचल टाईम्स – कूटरचित तरीके से जाति प्रमाण पत्र बना शासन को धोखा देकर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर पुलिस की नौकरी करने वाले आरक्षक को इंदौर के सत्र न्यायालय ने दस वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

आरोपी का नाम सत्यनारायण वैष्णव निवासी लक्ष्मीपुरा कॉलोनी, इंदौर है।

वही 6 मई 2006 को छोटी ग्वालटोली पुलिस थाना प्रभारी को पुलिस अधीक्षक इंदौर कार्यालय से आरोपी आरक्षक सत्यनारायण द्वारा फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर पुलिस सेवा में नौकरी प्राप्त करने के संबंध में जांच करने के लिए प्रतिवेदन प्राप्त हुआ था।
जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी वैष्णव ब्राह्मण हैं, लेकिन उसने कूटरचित तरीके से कोरी जाति का प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी प्राप्त की है। यह प्रमाण पत्र सत्यनारायण के शपथ पत्र के आधार पर तहसील कार्यालय इंदौर से जारी हुआ था, जो जाँच में गलत पाया गया,

वही जांच रिपोर्ट के आधार पर सत्यनारायण के खिलाफ छोटी ग्वालटोली पुलिस थाने में धारा 420, 467, 468, 471 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
वही जानकारी के अनुसार सत्र न्यायाधीश जयदीप सिंह ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए यह निर्णय पारित करते हुए आरोपी सत्यनारायण वैष्णव को 10 वर्ष कठोर कारावास और चार हजार रुपये अर्थदंड से दंडित करते हुए सजा सुनाई।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.