शिविर में आए हर पात्र हितग्राहियों को मिले शासन की योजनाओं का लाभ – विधायक डॉं. अभिलाष पाण्डे

38

 

रेवांचल टाईम्स – विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण के तहत आयोजित हो रहे हितग्राही शिविर में उत्तर मध्य विधानसभा में आज लगे शिविर

सरकार और सरकार की योजनाएॅं आपके लिए हैं – विधायक डॉं. अभिलाष पाण्डे

जबलपुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित हो रहे शिवर में आज उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉं. अभिलाष पाण्डे के मुख्य आतिथ्य में संभाग क्रमांक 6 चंडाल भाटा, कमांड एंड कंट्रोल के पास में शिविर आयोजित किया गया। उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अभिलाष पांडे ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर संपूर्ण देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका प्रमुख उद्देश्य हर पात्र हितग्राही को शासन की योजनाओं से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि शिविरों में आए हुए सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिया जाये। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार आपके साथ है। उन्होंने कहा कि शिविर के माध्यम से देश में अब तक करोड़ों लोगों को लाभ दिलाया जा चुका है और उत्तर मध्य विधानसभा में विगत दिनों से अनेकों शिविर के माध्यम से हजारों हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने का कार्य साथ ही साथ नए हितग्राहियों को जोड़ने का भी कार्य किया है और यह अभी निरंतर जारी रहेगा। अनेक पात्र हितग्राहियों को संबल कार्ड के माध्यम से जोड़कर अनेक योजनाओं में पात्र बनाया गया है, विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य ही यही है कि अगर कोई हितग्राही किसी कागज की कमी के कारण योजनाओं में शामिल होने से वंचित रह गए हैं उन्हें इस शिविर के माध्यम से जोड़ना है और इसके लिए प्रशासन के अधिकारी और जनप्रतिनिधि साथ मिलकर लोगों के बीच आकर उन्हें लाभ दिलाने का कार्य कर रहे हैं।
विधायक डॉ अभिलाष पांडे ने यह भी बताया कि विगत दिवस विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने क्षेत्र में सी.एम. राइस स्कूल बनाने के लिए भी स्कूल शिक्षा मंत्री जी से आग्रह किया है तथा जल्द ही सी.एम. राइस स्कूल भी उत्तर मध्य विधानसभा में खुलेगा एवं उसके पहले दीनदयाल से आई.टी.आई. फ्लाईओवर को भी मुख्यमंत्री जी के द्वारा घोषित किया जा चुका है जल्दी ही उसका कार्य शुरू किया जाएगा। शिविर में पूर्व एम.आई.सी. सदस्य श्रीराम शुक्ला, क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती रेणु राकेश कोरी, श्रीमती मधुबाला राजपूत, अतुल जैन दानी, श्रीमती मोनिका सिंह, विशेष रूप से उपस्थित थी साथ ही सहायक आयुक्त श्रीमती रचयिता अवस्थी, संभागीय अधिकारी कर्मचारी एवं स्वास्थ्य विभाग, उद्योग विभाग, महिला बाल विकास बैंकिग आदि विभाग की टीमें उपस्थित रहीं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.