महाशिवरात्रि के दिन इन राशियों को मिलेगा लाभ, बन रहे अद्भुत संयोग से खुलेगी किस्मत

136

हिन्दू पंचांग के अनुसार महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है. इस वर्ष महाशिवरात्रि 8 मार्च 2024 को मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के  अनुसार इस दिन शिव जी और माता पार्वती का विवाह हुआ था. मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने और भोलेनाथ की विधिपूर्वक पूजा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार की महाशिवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि इस दिन कुंभ राशि में सूर्य, शनि और शुक्र का त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. ऐसे में इस शुभ संयोग में इन 5 राशियों को गजब का लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं.

महाशिवरात्रि पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि खास रहने वाली है. इस राशि के जातक की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. इसके साथ ही कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

2. वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों के लिए महाशिवरात्रि शुभ साबित होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. धन लाभ होगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा.

3. तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ मिलेगा. आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. नौकरी में पदोन्नती हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको तरक्की मिलेगी.

4. मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों के लिए महाशिवरात्रि शुभ साबित होगा. इस दौरान इन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकती है. परिवारवालों का साथ मिलेगा.

5. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों  के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. इस दौरान घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. नया वाहन-मकान की खरीदारी कर सकते हैं. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. बिजनेस में मुनाफा मिलेगा.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.