नल जल योजनाओं तथा हैंडपम्पों में आवश्यकतानुसार सुधार कराएं – डॉ सिडाना

70

 

कलेक्टर ने की पीएचई विभाग की समीक्षा

 

मण्डला 14 मार्च 2024

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की बैठक में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि जिले के प्रत्येक गांव मोहल्ले तक पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। विभागीय अधिकारी क्षेत्र का सतत भ्रमण करें तथा किसी भी प्रकार की समस्या पाए जाने पर तत्काल निदानात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

कलेक्टर डॉ. सिडाना ने कहा कि नल जल योजना तथा हैंडपम्पों का भौतिक सत्यापन करायें तथा उनमें आवश्यकता के अनुरूप सुधार कार्य करायें। इस संबंध में उन्होंने पीएचई, राजस्व तथा ग्रामीण विकास विभाग को एक टीम के रूप में कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सुधार कार्य करने वाली वैन के लिये रूट चार्ट निर्धारित करें तथा डेली मॉनीटरिंग सुनिश्चित करें। नवीन हैंडपम्प खनन के लिये स्थल का चयन करते समय एसडीएम तथा जनपद सीईओ से भी अभिमत प्राप्त करें। कलेक्टर ने कहा कि गर्मी में समस्याग्रस्त क्षेत्रों में जल के परिवहन के लिये अभी से योजना बनाएं। इस संबंध में उन्होंने जनपद स्तरीय बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। जिला योजना भवन में सम्पन्न हुई इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रेंयाश कूमट, ईईपीएचई मनोज भास्कर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

समाचार क्रमांक/91/

 

जिला जनसम्पर्क कार्यालय मण्डला (म.प्र.)

समाचार

सेक्टर ऑफिसर्स एवं पुलिस सेक्टर अधिकारी का प्रशिक्षण 18 मार्च को

 

मण्डला 14 मार्च 2024

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियों के तहत सेक्टर ऑफिसर्स एवं पुलिस सेक्टर अधिकारी का प्रशिक्षण 18 मार्च को  तीन चरणों में आयोजित किया जा रहा है।

जारी आदेश के अनुसार विधानसभा बिछिया के सेक्टर ऑफिसर्स का प्रशिक्षण 18 मार्च 2024 को प्रातः 11:30 बजे से, विधानसभा निवास के सेक्टर ऑफिसर्स का प्रशिक्षण दोपहर 12:30 बजे से तथा विधानसभा मण्डला के सेक्टर ऑफिसर्स का प्रशिक्षण शाम 4 बजे से होगा। उक्त सभी प्रशिक्षण जिला योजना भवन में होंगे। सभी संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों को निर्धारित तिथि, समय एवं स्थान में उपस्थित रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.