शुक्रवार की रात ये गुप्त उपाय खोल देगा किस्मत की तिजोरी, घर में होगी मां लक्ष्मी की एंट्री

18

हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित हैं. शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ का दिन है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से मां लक्ष्मी की आराधना से व्यक्ति को सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती है. वहीं, शुक्रवार की रात को किए गए ज्योतिष उपाय व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति में राहत दिलाते हैं. साथ ही, घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है.

ज्योतिषियों का कहना है कि जिन घरों में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है और परिवार का माहौल खुशनुमा होता है वहां मां लक्ष्मी का स्थायी वास होता है. ऐसे में अगर आप भी किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं और कुबेर देव की कृपा पाना चाहते हैं तो आज की रात मां लक्ष्मी से जुड़े इन गुप्त उपायों को अवश्य करें.

शुक्रवार की रात करें ये काम 

रात में करें मां लक्ष्मी की पूजा 

ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का खास महत्व बताया गया है. ज्योतिषियों का कहना है कि शुक्रवार की सुबह ही नहीं बल्कि रात में भी पूजा करना शुभ फलदायी माना गया है. शुक्रवार की सुबह तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें. और शाम के समय तुलसी के समक्ष दीपक जलाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है.

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आप लंबे समय से पैसों की तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन रात में मां लक्ष्मी की पूजा करना विशेष फलदायी साबित होगा. शाम को तुलसी के समक्ष दीपक जलाने के साथ ही मां लक्ष्मी को गुलाब का फूल अर्पित करें. अगरबत्ती जलाएं. इस तरह से पूजा करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.