भुआबिछिया महाविद्यालय में अनेकों समस्याओं औऱ भ्रस्टाचार को लेकर विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य के नाम सौपा ज्ञापन…

20

रेवांचल टाइम्स – मंडला , जिले में आये दिन भ्रस्टाचार की परत दर परत खुल रही हैं और धीरे धीरे लोग जागरूक हो रहे हैं और जिम्मेदारों के द्वारा किये जा रहे भ्रस्टाचार. के ख़िलाफ़ आगे आ रहे हैं !
वही सूत्रों से जानकारी के अनुसार बिछिया महाविद्यालय बना भ्रष्टाचार का केंद्र, जांच कर कार्यवाही करने की मांग,

17 सूत्रीय मांगो को लेकर विद्यार्थी परिषद ने सौपा ज्ञापन

मंडला —- विदित है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदैव छात्र हित में कार्य करता आ रहा है। समय-समय पर विद्यार्थियों की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाना एवं उस समस्या का सही समाधान निकालना विद्यार्थी परिषद की प्राथमिकता रही है। इसी कड़ी में शासकीय महाविद्यालय भुआ बिछिया की अवस्थाएं संज्ञान में आई,जिसे लेकर महाविद्यालय प्राचार्य को ज्ञापन दिया गया।

ये रही प्रमुख मांगे

– 1. महाविद्यालय में शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था (आरो सहित) कराई जाए।
2. महाविद्यालय में क्लास रूम की विधिवत साप्ताहिक साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाए,
3. शौचालय की व्यवस्थित मरम्मत कर प्रतिदिन साफ सफाई कराई जाए।
4. गर्ल्स कॉमन रूम में सीनेटरी पैड मसीन सहित उपलब्ध करवाई जाए।
5. महाविद्यालय में डस्टबिन की सुविधा उपलब्ध की जाए।
6. रिजल्ट में आ रही गड़बड़ियों को लेकर विद्यार्थी काफी परेशान हो रहे है, महाविद्यालय प्रशासन द्वारा सही जानकारी ना देकर कई विद्यार्थियों के साथ अभद्रतापूर्वक बाते किया जाता है, जो की गलत है अतः विद्यार्थियों का रिजल्ट में सुधार करवाया जाए, एवं साल बर्बाद होने से इनको बचाया जाए।
7. महाविद्यालय में सिक्योरिटी गार्ड की व्यवस्था कराई जाए।
8. लाइब्रेरी में विद्यार्थियों को लाइब्रेरी की नोटबुक उपलब्ध कराई जाए, एवं बैठने की उचित व्यवस्था कराई जाए।
9. ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल को दुरुस्त किया जाए जिससे महाविद्यालय के विद्यार्थियों को रोजगार एवं प्रशिक्षण के लिए कहीं और न भटकना पड़े।
10. समय-समय पर कैरियर काउंसलिंग का आयोजन निर्धारित किया जाए, एवं विद्यार्थियों को उचित समय पर सूचित किया जाए।
11. क्षेत्रीय संभावनाएं के आधार पर महाविद्यालय में स्किल बेस कोर्स चालू कराया जाए।
12. एससी कैटिगरी के विद्यार्थियों का अभी आवास भत्ता नहीं आया है, उसे जल्दी दिया जाए।
13. विद्यार्थियों से परीक्षा संचालन शुल्क में₹250 के जगह 260 रुपए लिया जा रहा है अतः सभी विद्यार्थियों का एक्स्ट्रा फिश वापस किया जाए।
14. और महाविद्यालय कंप्यूटर ऑपरेटर के बार-बार विद्यार्थियों के माध्यम से शिकायतें (कई प्रकार की धांधली) आ रही है अतः कंप्यूटर ऑपरेटर की विधिवत जांच कर उस पर कार्यवाही किया जाए एवं महाविद्यालय से निष्कासित किया जाए।
15. भोज में चल रही मनमानी अपने स्तर पर कई स्टाफ (अपने परिचित) को जैसे फिजा खान आदि को भर्ती करना उचित नहीं है इस पर पुनः विधिवत जांच कमेटी गठित कर जांच करवाई जाए एवं दोषी व्यक्तियों पर उचित कार्यवाही किया जाए।
16. भोज के विद्यार्थियों से जो ₹200 का चालान लिया जाता है वह किसी भी तरह से वैध्य नहीं है इस पर रोक लगाई जाए एवं सभी विद्यार्थियों का पैसा वापस किया जाए।
17. महाविद्यालय में विद्यार्थियों को पर्याप्त मात्रा में सभी प्रकार से खेल सामग्री उपलब्ध कराई जाए। एवं विद्यार्थियों को उनका पूरा भत्ता दिया जाए।
विद्यार्थी परिषद बिछिया नगर मंत्री ने बताया कि यदि जल्द से जल्द यदि इन मांगो को पर संज्ञान नही लिया जाता तो परिषद द्वारा उग्र आन्दोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन उच्च शिक्षा विभाग की होगी ।

ज्ञापन में मुख्य रूप से विभाग संगठन मंत्री रामाधार सिंह, नगर विस्तारक शिवम बंजारा, हर्षित राय, सचिन झरिया, आलोक पनेरिया, अंजलि झरिया, रीता चौधरी, मनीषा पट्टा, काजल कार्तिकेय, सत्यम यादव, अमन तिवारी, लीलाराम यादव एवं महाविद्यालय के सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.