पेड़ लगाना जीवन का सबसे पुण्य कार्य: फग्गन सिंह कुलस्ते

19

डॉ.श्यामप्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती 6 जून को एक पेड़ मां के नाम अभियान का किया शुभारंभ

रेवांचल टाईम्स – मंडला लोक सभा क्षेत्र के सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते की गरिमामई उपस्थिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर एक पेड़ मॉ के नाम लगाकर मंडला में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जंयति मनाई गई। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विश्राम गृह परिसर में सांसद श्री कुलस्ते के साथ भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी पूर्व जिला अध्यक्ष श्रोचीराम गुरवानी,जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार नगर अध्यक्ष अनुराग चौरसिया ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सूर्यकांत जाघेला नरेश कछवाहा विनय मिश्रा, सुदीप ब्रजपुरिया , युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष आशीष झारिया रानू राजपूत ने विभिन्न किस्म के पेड़ रोपित किए।
इस अवसर पर सांसद श्री कुलस्ते ने कहा की पेड़ लगाना जीवन का सबसे पुनीत और पुण्य कार्य है। मंडला जिले में जिला प्रशासन एवं वन विभाग के समन्वय से इस अभियान के तहत 20 लाख पौधे अलग-अलग स्थान पर रोपित किए जाने की योजना की गई है जिसे शीघ्र ही मूर्त रूप दिया जाएगा। एक पेड़ मां के नाम अभियान में ने केवल राजनीतिक दल बल्कि सभी सामाजिक संगठन स्वयं सेवी संस्थाएं छात्र छात्राएं ,पत्रकार संगठन,धार्मिक संगठन, शासकीय संस्थाएं इस अभियान में बाढ़-चल का हिस्सा ले रहे हैं यह स्वागत योग्य है श्री कुलस्ते ने कहा कि
एक पौधा मां के नाम का अभियान हम सभी की माताओं के प्रति सम्मान आदर और निष्ठा भाव है। मां के नाम से पेड़ लगाना हमारे जीवन का पुण्य कार्य का सबसे बड़ा कर्तव्य है।जिले के पर्यावरण संरक्षण के लिये वृक्षारोपण की पहल हमारी आने वाले पीढ़ी के जीवन को सुखद ओर सुदृढ़ बनाने की दिशा का अभियान है। वृक्षारोपण कार्यक्रम में श्री दिनेश चौधरी अभिषेक बिलैया वीरेंद्र नामदेव अभिनव सिहारे सौरभ गुप्ता , अंकित ज्योत्षी,जमना उइके,आनंद जैन, सर्वेश शुक्ला,सरोज सोनी शिखा श्रीवास्तव सहित पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.