अंतर जिला महाविद्यालय संभाग स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में मंडला ने डिंडोरी को 117 रन के बड़े अंतर से दी शिकस्त..

आज होगा मंडला व नरसिंहपुर और कटनी व जबलपुर के बीच मुकाबला

25

रेवांचल टाईम्स – मण्डला गुरुवार को स्थानीय महात्मा गांधी स्टेडियम में अंतर जिला महाविद्यालय संभाग स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ संजय कुशराम के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता शासकीय कला महाविद्यालय बम्हनी बंजर जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष भरत यादव ने की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष विनोद कछवाहा व आर. डी. कॉलेज के प्राध्यापक डॉक्टर टीपी मिश्रा उपस्थित थे

पहला मैच मेजबान मंडला और डिंडोरी के बीच खेला गया। मंडला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 187 रन बनाए। मंडला की तरफ से सबसे ज्यादा 55 रन विक्रम ने बनये। अपनी पारी के दौरान विक्रम ने 10 चौक लगाए। दो चौके और दो छक्के की मदद से हरिओम ने 27, अमन ने 25, सुधांशु ने 19, संजीत व विशाल ने 13 – 13, हर्ष ने 5 रन बनाए। राजेश और अनिमेष बिना रन बनाए पेवेलियन लौट गए। अनुराग एक रन बनाकर नॉट आउट रहे। डिंडोरी की तरफ से योगेश तेकाम ने दो, सेवक राम ने दो, नरेंद्र कुमार ने एक और अभिषेक कुमार ने चार विकेट लिए।

188 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिंडोरी की टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन नहीं कर सकी और उसके सलामी बल्लेबाज जल्द पवेलियन लौट गए। जो विकेट शुरू हुआ तो थमा ही नहीं। योगेश्वर व पवन ने 8 – 8, सचिन ने 5, राजा ने 30, योगेश ने 1, निगम ने 6, नरेंद्र ने 1, अभिषेक ने 9 और सेवक ने 4 रन बनाए। इस तरह डिंडोरी की पूरी टीम महज 47 रन बनाकर आउट हो गई और मंडल ने 116 रन के विशाल अंतर से यह मैच जीत लिया। मंडला की जीत में उसके गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा। गेंदबाज अमन व हर्ष बघेल ने दो – दो, बृजेश ने चार और अनुराग ने एक खिलाड़ी को आउट किया। एक खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुआ। इस मैच में आकाश बर्मन व नयन अग्रवाल निर्णायक की भूमिका में थे, जबकि स्कोरर की भूमिका का निर्वहन रवि साहू ने किया। मैच की कमेंट्री सैयद जावेद अली और समीर वाजपेई ने की।

शुक्रवार की सुबह 9:00 बजे पहला मैच मंडला और नरसिंहपुर के बीच होगा। दूसरा मैच जबलपुर और कटनी के बीच खेला जायेगा।

इस प्रतियोगिता के सुचारू संचालन में प्रतियोगिता सचिव डॉक्टर विवेक जैसवाल, डॉक्टर कोमल प्रसाद चंद्रोल, डॉक्टर गुल बाहर खान, डॉक्टर रवि यादव, डॉक्टर प्रशांत यादव, डॉ आशीष चतुर्वेदी, डॉक्टर देवेंद्र सिंह बघेल, डॉक्टर अनूप परिहार ने अहम भूमिका का निर्वहन किया। इस मौके पर डिंडोरी के कोच आमिर खान व मैनेजर मनोज करोल उपस्थित थे। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजय मिश्रा व वरिष्ठ पत्रकार सुधीर उपाध्याय खास तौर से इस दौरान उपस्थित रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.