आदिवासी समाज की चेतावनी, नारायणगंज तहसीलदार के खिलाफ दी आंदोलन की धमकी…. मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

355

 


रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के आदिवासी समाज ने नारायणगंज तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार सुश्री रैना तामिया के खिलाफ तीव्र विरोध जताते हुए आदिवासी समाज ने एक मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा और कार्रवाई की मांग की है।
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने से आदिवासी अधिकारियों और कर्मचारियों को रोकने के लिए सुश्री तामिया ने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से आदेश जारी किए हैं, जिसे विकास खण्ड और उनके अधीनस्थ कार्य कर रहे जिन्हें रोकने को लेकर आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधियों ने भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक बताया है।

वही सुश्री तामिया के इस आदेश से नाराज आदिवासी समाज ने कहा कि यह कदम न केवल उनकी सांस्कृतिक की पहचान पर हमला है, बल्कि यह भी संविधान और पदीय अधिकारों का खुला उल्लंघन है। आदिवासी समाज का कहना है कि कोई भी शासकीय सेवक अपने अवकाश का उपयोग कर अपनी स्वेच्छा से किसी भी पर्व में शामिल हो सकता है, और इसके लिए किसी भी अधिकारी को इसके लिए रोकना अस्वीकार्य है।

वही जब आदिवासी समाज ने विरोध प्रगट करते हुए मुख्यमंत्री के नाम पर तहसील को बीजादांडी में ज्ञापन सोपा गया है। जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों ने समाज के जिम्मेदारो को आश्वासन दिया है कि इस मुद्दे पर जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी, लेकिन आदिवासी समाज ने यह स्पष्ट किया है, कि यदि आज दोपहर 03 बजे तक ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो वे रोड जाम और अन्य आंदोलनात्मक गतिविधियों पर बाध्य होंगे।

वही इस परिदृश्य ने तहसीलदार के खिलाफ व्यापक असंतोष और आक्रोश उत्पन्न किया है, और आदिवासी समाज इस मामले में त्वरित और सख्त कार्रवाई की उम्मीद कर रहा है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.