महिला एवं बाल विकास तथा आजीविका मिशन के बीच आयोजित हुआ मैत्री-मैच… महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजन

19

मण्डला 29 मार्च 2024

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ग्राउंड में महिला एवं बाल विकास विभाग तथा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन मंडला के स्व सहायता समूह की बहनों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मंडला नगरीय क्षेत्र तथा आसपास के कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों में जनजागरूकता के माध्यम से लोगों को प्रेरित करने के लिए दोनों टीमों के बीच इस मैत्री मैच का आयोजन किया गया था। सीमित ओवरों के इस मैच को महिला एवं बाल विकास की टीम ने 40 रनों से जीत लिया।

खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने पहुंचे सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट ने मैच के समापन के दौरान कहा कि लोकतंत्र में मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। जिस तरह आप सभी ने विगत विधानसभा निर्वाचन 2023 में बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया था, उसी उत्साह के साथ आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में भी सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके।

मैच के समापन समारोह में विजेता तथा उप विजेता टीम को सम्मानित किया गया। साथ ही प्लेयर ऑफ द मैच एवं दोनों निर्णायकों को भी पुरूस्कार दिया गया। मैदान पर उपस्थित दोनों टीमों के खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी, कर्मचारियों एवं महिलाओं को नैतिक मतदान की शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान उपसंचालक कृषि मधु अली, सहायक संचालक महिला बाल विकास रोहित बड़कुल, प्राचार्य हाईस्कूल बिंझिया मुकेश पांडे, परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास अनूप नामदेव, विकासखंड प्रबंधक आजीविका मिशन योगेन्द्र तिवारी, खेल विभाग से शशांक मिश्रा, आकाश खत्री, करूणा मर्सकोले, पंकज उसराठे, त्रिलोक डोंगरे एवं विद्या डोंगरे सहित संबंधित उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अखिलेश उपाध्याय ने किया।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.