रेडक्रॉस तथा रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न

23

मंडला 30 अप्रैल 2024

कलेक्ट्रेट के गोलमेज सभाकक्ष में रेडक्रॉस तथा रोगी कल्याण समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में एजेंडवार चर्चा करते हुए आवश्यक निर्णय लिए गए। बैठक में सहायक कलेक्टर रवि कुमार सिहाग, जिला कोषालय अधिकारी अखिलेश नेटी, सीएमएचओ डॉ. केसी सरौते, सिविल सर्जन डॉ. विजय धुर्वे सहित संबंधित उपस्थित रहे।

जिला रेडक्रॉस समिति की बैठक में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि समिति के आय के स्त्रोत बढ़ाने का प्रयास करें। आय बढ़ाने में स्वास्थ्य विभाग भी अपना सहयोग प्रदान करें। रेडक्रॉस भवन की मरम्मत का एस्टीमेट बनाएं। संचालित वाहनों का बीमा कराएं। बैठक में अनुबंध के अनुरूप दुकानों के किराया में वृद्धि, वृद्धाश्रम के रखरखाव तथा सामग्री की उपलब्धता, दवा दुकान का आडिट कराने आदि के संबंध में भी समुचित निर्णय लिए गए। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर आयोजित करने के भी निर्देश दिए।

 

अस्पताल प्रबंधन को बेहतर बनाएं

 

जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार करें। वाटर कूलर एवं पेयजल की व्यवस्था को बेहतर करें। अस्पताल प्रबंधन को बेहतर बनाएं। मरीजों तथा उनके परिजनों के लिए केंटीन की सुविधा उपलब्ध कराएं। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में गार्डन विकसित करने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में रोगी कल्याण समिति के आय-व्यय की भी समीक्षा की गई।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.