दीपक की लौ में छिपे हैं कई राज, मिले ये संकेत तो समझें श्री कृष्ण की कृपा से पलटने वाली है किस्मत

20

हिंदू धर्म में भगवान के सामने दीपक दिखाना अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने के लिए जाना जाता है. किसी भी धार्मिक कार्य में दीपक जलाना शुभ मानते हैं. जिससे कि भगवान प्रसन्न हो कर अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं. व्यक्ति यह कैसे समझे कि भगवान उन पर प्रसन्न हुए हैं या नहीं या फिर उन्होंने भक्तों की प्रार्थना को स्वीकारा है कि नहीं तो आइए ज्योतिष शास्त्र के जरिए दीपक की लौ में बनने वाले बांसुरी की आकृति के अर्थ को विस्तार में समझे.

जानें दीपक की लौ में बांसुरी की आकृति का अर्थ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि दीपक की लौ में बांसुरी की आकृति नजर आने लगे तो यह शुभ माना जाता है. दरअसल यह भगवान श्री कृष्ण के आशीर्वाद से जोड़ा जाता है. दरअसल यह संकेत यह दर्शाता है कि भगवान श्री कृष्ण व्यक्ति पर अपनी कृपा हमेशा बरसाते रहेंगे.

दांपत्य जीवन में आएगी खुशियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दीपक की लौ में बांसुरी की आकृति नजर आए तो यह वैवाहिक जीवन के लिए शुभ माना जाता है. दरअसल यह पति पत्नी के रिश्ते को और भी मजबूत बनाने की ओर इशारा है. ऐसे में रिश्ते में और अधिक प्रेम बढ़ता है.

दुश्मनों से मिलेगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि दीपक की लौ में बांसुरी या फिर मोर मंख नजर आए तो समझ जाए कि जल्द ही व्यक्ति को अपने दुश्मनों से छुटकारा मिल जाएगा.

 

प्रेम का है प्रतीक

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो दीपक की लौ में बांसुरी की आकृति नजर आने का अर्थ है कि भगवान श्री कृष्ण भक्त की पूजा से प्रसन्न हैं और यह उनके प्रेम का भी प्रतीक है. दीपक की लौ में बांसुरी का बनना एक दो नहीं बल्कि कई तरह से शुभ संकेत देते हैं. इसलिए जब भी ऐसी आकृति नजर आए तो समझ जाए कि भक्त के साथ पूरे घर के सदस्यों पर भगवान श्री कृष्ण की कृपा बरसने वाली है.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.