मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग भोपाल ने 13 मामले लिए संज्ञान में …

61

 

रेवांचल टाइम्स – भोपाल, सोमवार 10 जून, 2024 ’’ 13 मामलों में संज्ञान’’ मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के माननीय अध्यक्ष श्री मनोहर ममतानी ने विगत दिवसों के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित प्रथम दृष्टया मानव अधिकार उल्लंघन के ’ 13 मामलो में ’ संज्ञान लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है। जिसमे 1 मामला मण्डला जिले के हैं। आयोग ने संबंधितों से जवाब मांगा है।

मण्डला -जिले के 1 मामला जो समाचार पत्रों मे प्रकाशित हुए थे जिसमें प्रथम दृष्टया मानव अधिकार का उल्लंघन है ऐसे मामले को संज्ञान मे लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है। इस बात की जानकारी कार्यालय प्रभारी म. प्र. मानव अधिकार आयोग-मित्र, शिकायत प्रकोष्ठ शाखा मण्डला के वरूण विकास नीखर ने दी है।

शासकीय कार्यालय में नहीं रैम्प की व्यवस्था

मंडला जिले के अधिकांश सरकारी कार्यालय में दिव्यांगों के लिये सरकारी दफ्तारी में प्रवेश के लिये रैंप नही होने का मामला सामने आया है। जिले के कई सरकारी कार्यालय पहली व दूसरी मंजिल पर संचालित होते है, लेकिन दिव्यांगों के लिये कार्यालय में रैंप की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर, मंडला से मामले की जांच कराकर की सभी शासकीय कार्यालयों में दिव्यांगजन/वृद्धजनों के सुगम आवागमन की सुरक्षित व्यवस्था की सुरक्षित व्यवस्था के सम्बन्ध में की गई कार्रवाई का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.