थाना बीजादांडी के क्षेत्र में नरकंकाल मिलने से फैली सनसनी जंगल में मिला तीन साल पुराना नर कंकाल….

296

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के थाना बीजाडांडी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पहेटसरा के जंगल में नर कंकाल निकाले जाने का मामला सामने आया है। जहाँ पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई, जानकारी लगते ही यह नर कंकाल पुलिस ने निकलवाया है। बताया जा रहा है कि यह नर कंकाल साढ़े तीन वर्ष पूर्व का है। वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कि लगभग तीन साल पहले जंगली जानवरों का शिकार करने के उद्देश्य से लगाये गये करेंट वाले तार फेंसिंग की चपेट में यह व्यक्ति आ गया था जिसकी मौत हो गई। जिन्होंने शिकार करने के लिए करेंट वाले फेंसिंग तार लगाये थे उनकी भी पहचान हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, वहीं जिनका नर कंकाल मिला है उनके पुत्र ने जूते और कपड़े से पहचान कर बताया कि यह मेरे पिता के हैं। जो तीन सालों से लापता थे।
वही जिले के बीजाडांडी क्षेत्र अंतर्गत जंगल में एक नर कंकाल मिला है। यह कंकाल जमीन के अंदर दबा हुआ था जिसे खोदकर निकाला गया है। कंकाल के समीप मिले मृतक के जूते कपड़ों से जिसकी पहचान मानिकसरा निवासी हरिसिंह कुलस्ते उर्फ लख्खू के तौर पर की जा रही है। जानकारी के अनुसार हरिसिंह कुलस्ते करीब साढ़े तीन वर्ष पूर्व अचानक से लापता हो गये थे और बुधवार को ये नर कंकाल मिला है। बीजाडांडी पुलिस मामले की सूक्ष्मता से जांच कर रही है। और में मौके पर पुलिस के आला- अधिकारी भी पहुंच गये हैं।

बेटे ने कि कपड़े और जूते से पिता कि पहचान…

वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब साढ़े तीन वर्ष पूर्व तीन आरोपियों ने पहेटसरा के जंगल में वन्यप्राणी के शिकार के लिए अपने दोस्तों के साथ करेंट का जाल बिछाया था। जिसकी चपेट में आकर हरिसिंह कुलस्ते की मौत हो गई। आरोपियों ने जंगल में ही शव को दफना दिया और अपने अपने घर चले गए। करीब साढ़े तीन साल की चुप्पी के बाद एक आरोपी ने आपसी विवाद के चलते मामले की पोल खोल दी। पुलिस को जानकारी मिली तो आरोपी के निशानदेही पर जंगल में खुदाई की गई। इस खुदाई में एक नर कंकाल मिला। गुमशुदा के बेटे सुभाष कुलस्ते ने नर कंकाल के साथ मिले कपड़े और जूतों से की पहचान और उसे अपने गुमशुदा पिता बताया।

पुलिस मामले की तह तक पहुंचने की कर रही है पूरा प्रयास

वही सूत्रों के अनुसार ये बातसामने आई है कि पुलिस ने मामले में आरोपियों की पहचान कर ली है, लेकिन मीडिया से कोई भी जानकारी साझा नहीं कर रहे है। उम्मीद जताई जा रही है कि मामले की जल्द से जल्द तह तक पहुंचने के बाद पुलिस इस मामले का पूर्ण खुलासा करेगी। इसलिए पुलिस मामले की सूक्ष्मता से जांच कर तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। औऱ आरोपियों की तलाश जारी कर दी है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.