प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ

प्रत्येक विद्यार्थी को बेहतर शिक्षा देना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

15

 

मंडला 14 जुलाई 2024

प्रदेश के समस्त 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा इंदौर में किया गया। इसी कड़ी में जिले के रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंडला को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस की श्रेणी में अपग्रेड कर चयनित किया गया है जिसका शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम द्वारा फीता काटकर शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा, जनपद पंचायत अध्यक्ष संतोष सोनू भलावी, जिला पंचायत सदस्य शैलेष मिश्रा, महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति अध्यक्ष चंद्रशेखर निखारे, भीष्म द्विवेदी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट, अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह, महाविद्यालय के प्राचार्य विजेन्द्र चौरसिया तथा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित संबंधित उपस्थित रहे। कार्यक्रम में इंदौर मंे आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा सुना गया।

इस अवसर पर दूरभाष के माध्यम से छात्र-छात्राआंे को भेजे गए संदेश में प्रदेश सरकार की पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को बेहतर शिक्षा देना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इसी क्रम में प्रदेश के सभी जिलों से एक महाविद्यालय को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में अपग्रेड किया गया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि विद्यालय में हो रहे सुविधाओं के विस्तार से जिले के विद्यार्थी लाभ लेते हुए अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम ने कहा कि महाविद्यालय के अपग्रेड होने से जिले के विद्यार्थियों में खासा उत्साह है। उन्होंने विद्यार्थियों से आव्हान किया कि महाविद्यालय में उपलब्ध होने वाले संसाधन और सुविधाओं का लाभ लेते हुए अपने लक्ष्य को हासिल करें। नगरपालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा ने कहा कि महाविद्यालय का उन्नयन जिले के विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा। जनपद अध्यक्ष सोनू भलावी ने कहा कि सभी विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ें तथा अपने सपनों को पूरा करते हुए जिले का नाम रोशन करें। जिला पंचायत सदस्य शैलेष मिश्रा ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा लगातार कार्य किए जा रहे हैं। दूरस्थ अंचलों में भी महाविद्यालयों का खोला जाना सराहनीय कदम है। उन्होंने महाविद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ संस्कृति की सुरक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य विजेन्द्र चौरसिया ने कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों के लिए बस सुविधा का शुभारंभ किया गया तथा विद्यावन में पौधरोपण किया गया। आभार प्रदर्शन डॉ. टीपी मिश्रा द्वारा किया गया।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.