पर्यवेक्षक हुए नियुक्त हेरिटेज क्विज 10 अगस्त को….

102

रेवांचल टाईम्स – मंडला INTACH इंटेक Indian National Trust For Art and Cultural Heritage भारतीय संस्कृति निधि द्वारा 10 अगस्त को मंडला के चयनित दस स्कूलों में हेरिटेज क्विज 2024 आयोजित होगी । विगत दिवस गोंडी पब्लिक ट्रस्ट रपटा घाट में हुई बैठक में चयनित दस स्कूलों के लिए इंटेक के सदस्यों की पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्ति हुई । मंडला चेप्टर अरुण अग्रवाल ने बताया चयनित स्कूलों (महर्षि विद्या मंदिर, उत्कृष्ट विद्यालय, भारत ज्योति, मोंटफोर्ट, अमल ज्योति, बेल वेदर, निर्मला , केंद्रीय विद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर, ज्ञान दीप स्कूल) में स्कूल प्रिंसपल के द्वारा दस विद्यार्थियों का चयन किया जाना है। उन्ही दस विद्यार्थी की वस्तुनिष्ठ प्रश्नपत्र के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षा में सहभागिता होगी। परीक्षा सुबह 11 बजे आयोजित होगी और समय सीमा एक घंटा रहेगी । उन्होंने बताया कक्षा सातवी से दसवीं के विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे और पर्यावरण, संस्कृति, पुरातत्व, पर्यटन से संबंधित विषय से संबंधित प्रश्न ही प्रश्नपत्र में होंगे। जिनके बारे में आयोजक समिति ने पूर्व में ही संबंधित स्कूल प्राचार्य को जानकारी दी गई। सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों को पुरुष्क्रार स्वरूप स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र भी दिए जाने के बारे में आज की बैठक में एकमत चर्चा हुई।जिसका वितरण स्कूल के अपने कार्यक्रम में सुविधानुसार वितरित करेंगे।
हेरिटेज क्विज 2024 के इस प्रथम चरण में प्रतिभागी 100 विद्यार्थियों ने से चयनित विद्यार्थियों का प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर परीक्षा में सहभागिता का अवसर भी मिलेगा ।
आज की बैठक में अरुण अग्रवाल, अरविंद शुक्ला, श्रीमती मंजुलता सिंगौर, डाक्टर रश्मि बाजपेई, नरेंद्र यादव, सुनील अग्रवाल, राजेश क्षत्रीय, रंजीत कछवाहा, अखिलेश सोनी, उपस्थित रही।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.