सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का हो संतुष्टिपूर्वक निराकरण- कलेक्टर विकास मिश्रा

समय सीमा पत्रों की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश

73

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स – कलेक्टर विकास मिश्रा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में विभागवार टीएल प्रकरण एवं सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर विभागों को टीएल के प्रकरण और सीएम हेल्पलाइन का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने एवं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिये। जिन अधिकारियों द्वारा दिसम्बर माह में शिकायतों को अटेंड नहीं किया है, उन अधिकारियों को कार्यालय प्रमुख कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे। विभाग अपनी रैकिंग को और बेहतर बनाने का प्रयास करें। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों में निराकरण स्पष्ट रूप से दर्ज करें। उन्होंने कहा कि आयोग से प्राप्त शिकायतों एवं उच्च न्यायालय में प्रचलित प्रकरणों का जवाबदावा निर्धारित समय सीमा में प्रस्तुत करेंगे। अधिकारी बगैर अनुमति के मुख्यालय से बाहर नहीं रहेंगे। सभी विभाग प्रमुख अपने कार्यालय में पीने के लिए स्वच्छ पेयजल व्यवस्था करें। इसके साथ ही पीएचई विभाग को नलजल योजना से वंचित ग्रामों को शीघ्र जोड़कर पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर मिश्रा ने शिक्षण संस्थानो के 100 मीटर के दायरे में कोई भी पान गुटका सहित अन्य नशीले पदार्थ विक्रय करने वाली दुकानों को तत्काल बंद कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्कूलों एवं कॉलेज के आसपास पान गुटका सिगरेट इत्यादि नशीले पदार्थों का विक्रय करते पाए जाने पर संबंधितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जिले के मुख्य मार्गों पर लगने वाली हॉट बाजारो में दुकानों को सुव्यवस्थित ढंग से मुख्य मार्ग से हटाकर अन्य जगह लगाएं ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो।
कलेक्टर विकास मिश्रा ने बताया कि जिले में “मिलावट से मुक्ति अभियान” अंतर्गत खाद्य पदार्थ में मिलावट के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही करवाई की जायेगी। जिले में मिलावटी नकली दूध निर्माताओं एवं मिलावटखोरी में लिप्त दूध, मावा, पनीर एवं दूध से बने खाद्य पदार्थों के कारोबारियों के विरुद्ध तत्काल पुनः विशेष अभियान चलाया जाना सुनिश्चित करने कहा है।
प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि ग्रामीण शिल्पियों का पोर्टल के माध्यम से पंजीयन किया जाये एवं ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा पंजीकृत शिल्पियों का सत्यापन ऑनलाइन किया जाये।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.