अधिकारी भ्रमण के दौरान छात्रावास और कॉलेजों का निरीक्षण करें – कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा

143

त्यौहारों में कानून व्यवस्था बनाए रखें जिससे शांति और सौहार्द कायम रहे

निजी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन कराया जाए

सड़कों के गड्ढ़ों का भराव किया जाए, जिससे दुर्घटना की आशंका न रहे

 

कलेक्टर ने शनिवार को योजना भवन में राजस्व अधिकारियों को उक्त निर्देश दिए

 

मंडला 28 सितंबर 2024

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने कहा कि राजस्व अधिकारी जिले में आगामी दिनों में आने वाले त्यौहारों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की तैयारियाँ पूर्ण करें। जिससे जिले में त्यौहारों के आयोजन के अवसर पर शांति व्यवस्था और सौहार्द कायम रहे। जिले के नागरिक हर्षोल्लास और भाईचारा के साथ त्यौहार मनाएं। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को अपने अनुविभागीय क्षेत्र में शांति समिति की बैठक आयोजित कर उक्त निर्देश देने को कहा है। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा शनिवार को जिला योजना भवन में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह, संयुक्त कलेक्टर अरविंद सिंह, संयुक्त कलेक्टर ऋषभ जैन, डिप्टी कलेक्टर क्षमा सराफ, एसडीएम बिछिया सोनाली देव, एसडीएम घुघरी जेपी यादव, एसडीएम मंडला सोनल सिडाम, एसडीएम नैनपुर हुनेन्द्र सिंह घोरमारे, एसडीएम निवास शाहिद खान सहित तहसीलदार और नायब तहसीलदार मौजूद थे। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने राजस्व अधिकारियों को त्यौहारों में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए बैठक आयोजित कर निर्देश जारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी, पुलिस अधिकारियों के साथ क्षेत्र भ्रमण अनिवार्य रूप से कर लें। त्यौहार के दौरान मूर्ति की ऊँचाई निर्धारित करने तथा पीओपी से बनी मूर्तियों की जांच करने को कहा। बिजली के झूलते तारों को दुरूस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि आयोजित पंडाल में तार सुरक्षित होने चाहिए तथा पंडाल स्थित होने पर आवागमन बाधित नहीं होना चाहिए। जुलूस व समारोह में ध्वज डंडे के लिए सूखे बांस का उपयोग किया जा सकेगा। जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले गड्ढों में भराव करने के निर्देश दिए। जिससे आवागमन को सुगम बनाया जा सके। जुलूस निकालने वाले दल को जुलूस में चलने वाले व्यक्तियों की संख्या बतानी होगी जिससे सुरक्षा का प्रबंध किया जा सके।

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने कहा कि वर्षा उपरांत सड़क सुधार की समीक्षा कर ली जाए। वर्षा के दौरान सड़कों में हुए गड्ढ़ों में भराव किया जाए। जिससे राहगीरों और वाहनों में दुर्घटना की आशंका न रहे। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों से कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली और अपने अपने अनुविभागीय क्षेत्र में कानून व्यवस्था का पूर्णतः पालन करने को कहा। उन्होंने त्यौहारों के अवसर पर सामाजिक सौहार्द को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने जिले के छात्रावास और महाविद्यालयों का निरीक्षण करने को कहा। जिससे छात्रावास और महाविद्यालयों का संचालन की स्थिति के बारे में जानकारी हो सके। उन्होंने इस अवसर पर निजी क्षेत्र पेट्रोल पंप, होटल, दुकान एवं अन्य स्थानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन कराने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने जिले में खाद्यान्न वितरण की समीक्षा की। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि उचित मूल्य की दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण करें। जिससे खाद्यान्न उपभोक्ताओं को राशन समय पर उपलब्ध हो सके। कलेक्टर ने गोदामों में खाद की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने गोदामों से किसानों को खाद वितरण करने के निर्देश दिए। किसानों के लिए रबी फसल के लिए बीज की उपलब्धता की समीक्षा की। उन्होंने किसानों के लिए रबी फसल हेतु बीज आवंटन का मांगपत्र भेजने के निर्देश दिए।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.