अमीर बना सकते हैं शुक्रवार के दिन अपनाएं ये अचूक उपाय, खोलेंगे बंद किस्मत का दरवाजा

21

सनातन धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन भक्त उन्हें प्रसन्न करने से व्रत रखते हैं. साथ ही विधि-विधान से उनकी अराधना करते हैं. धर्म शास्त्रों के अनुसार यदि मां लक्ष्मी जातक से प्रसन्न हो जाएं तो उसके घर में वास करती हैं और जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है वहां कभी धन-दौलत व सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती. ऐसे में शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय भी अपनाए जा सकते हैं.

शुक्रवार के अचूक उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि पैसों के मामले में आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का पूजन करें और रात्रि के समय मां अष्ट लक्ष्मी का पूजन करें. मां अष्ट लक्ष्मी के समक्ष घी का दीपक जलाएं और उन्हें गुलाब के फूल अर्पित करें. ऐसा करने से धन के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर होंगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.
  • जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. लेकिन ध्यान रखें कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ ही भगवान विष्णु का भी पूजन करें. इससे आर्थिक संकट दूर होते हैं और दांपत्य जीवन में भी खुशहाली आती है.
  • धर्म शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी हर घर में वास नहीं करतीं, वह केवल वहीं वास करती हैं जहां साफ-सफाई और पॉजिटिविटी हो. इसलिए ध्यान रखें कि अपने घर के मुख्य द्वार पर कभी गंदगी न फैलाएं और द्वार के दोनों ओर स्वास्तिक का ​चिन्ह बनाएं. इसे शुभ माना जाता है.
  • शाम के समय कभी भी घर में अंधेरा नहीं करना चाहिए. क्योंकि सूर्यास्त के बाद मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं और मां कभी अंधेरे में प्रवेश नहीं करतीं. इसलिए शाम को दीपक जलाना शुभ होता है. साथ ही घर के चारों कोनों में रोशनी अवश्य करें. ध्यान रखें कि शाम के समय तुलसी के पौधे में घी का दीपक जरूर जलाएं क्योंकि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास माना गया है.
instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.