शांति समिति की बैठक सम्पन्न

12

शांति समिति की बैठक सम्पन्न

 

मण्डला 10 जुलाई 2024

मुहर्रम एवं आगामी सभी त्यौहारों के मद्देनजर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिला योजना भवन में सम्पन्न हुई इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, नगरपालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा, पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा, अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा सहित संबंधित अधिकारी तथा समिति सदस्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने कहा कि जिले में सभी त्यौहार शांति और सद्भाव के साथ मनाए जाने की परम्परा रही है। सभी सम्प्रदाय के लोग आपस में मिलजुल त्यौहार मनाते हुये जिले की इस गौरवशाली परम्परा को सदैव कायम रखें। उन्होंने कहा कि कोलाहल नियंत्रण अधिनियम का पालन करते हुए पर्व मनाएं। साथ ही रैली एवं जुलूश की समयपूर्व सूचना एसडीएम एवं पुलिस को दें। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि आगामी 2 दिनों में सड़कों की मरम्मत करें। सफाई व्यवस्था विशेष ध्यान दें। त्यौहारों के दौरान विद्युत आपूर्ति निर्बाध रखें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने कहा कि जुलूस तथा रैली के दौरान आपत्तिजनक गीत-संगीत न बजाएं, ना ही ऐसे कोई भी नारे लगाएं। उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान ऐसे कोई भी कृत्य नहीं करें जिससे अन्य धर्माें या सम्प्रदाय के सम्मान एवं भावनाओं को ठेस पहुंचे। डीजे एवं साउण्ड सिस्टम के उपयोग में अनुमत्य समय एवं क्षमता का भी पालन करें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.