सेंट्रल बैंक की मोहगांव शाखा पर नहीं फहराया तिरंगा न ही भवन में लगवाया लाइटिंग किया राष्ट्रीय पर्व का अपमान…

574

 

रेवांचल टाईम्स – आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की आज 78वी वर्षगांठ पूरा देश मना रहा है देश के प्रधानमंत्री ने हर घर तिरंगा को लेकर बड़े बड़े प्रचार प्रसार किया जा रहा है देश प्रदेश की सरकार अपील कर रही हर घर झंडा लगाने बड़ी बड़ी की रैली निकाली जा रही है सरकार इस पर्व को मनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित कर रही हैं साथ ही शासकीय अर्धशासकीय भवनो को लाइटिंग करने के आदेश दी है। पर मंडला जिले के विकास खण्ड में संचालित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के भवन में न ही लाइटिंग की गई और न ही ध्वजारोहण किया गया बस सभी कर्मचारियों ने इस पर्व में मिली छुट्टी का मजा ले रहे है और राष्ट्रीय पर्व अपमानित किया गया जिससे स्थानीय लोगों पर बैंक मैनजर और उसमे पदस्थ कर्मचारियों पर आक्रोश पनप रहा है और ऐसे गैरजिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी पर कार्यवाही की माग की जा रही हैं।

वही जब रेवांचल की टीम ने कार्यालय में ध्वजारोहण न करने और भवन में लाइटिंग न करने की बात की जानकारी ली तो मैनेजर बोले- में आपने बेटे के साथ रायपुर आया हूं जो केसियर है वो जबलपुर से अपडाउन करतें है कोई नही है इसलिए झंडा नही फहरा है

मंडला जिला के विकासखण्ड के मोहगांव में सेंट्रल बैंक के मैनेजर ने बैंक पर ध्वजारोहण नहीं किया। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि में आपने बैठे के साथ रायपुर आया हूं जो केसियर है वो जबलपुर से अपडाउन करतें है जब उनसे पूछा गया कि घर-घर तिरंगा अभियान चल रहा है। ऐसे में हर शासकीय कार्यालय पर तिरंगा फहराया जा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस पर घर-घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों ने तिरंगे फहराए। सरकारी कार्यालय हो या फिर प्राइवेट दफ्तर हर जगह तिरंगे फहरे नजर आ रहे। मोहगांव सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक विवेक कुमार चौहान ने शाखा में ध्वजारोहण नहीं किया। न ही भवन में लाइटिंग की गई जबकि सरकारी के आदेश है कि सभी शासकीय अर्धशासकीय भवनों में लाइटिंग की जानी है इसके लिए सरकार से अलग से फंड भी मुहैया कराया जाता हैं,
वही दूसरी और बैंक मैनजर और पदस्थ कर्मचारियों के द्वारा ध्वजारोहण और भवन में लाइटिंग नही की गई जो कि इसको लेकर मोहगांव क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस पूरे मामले की शिकायत भी की जा रही है। और राष्ट्रीय पर्व और ध्वजारोहण का अपमान करने वाले अधिकारी कर्मचारी पर कार्यवाही की मांग की जा रही हैं।

इनका कहना है कि…
अभी हम रायपुर आ गए है इसलिए ध्वजारोहण नही कर पाए हैं और स्टॉप की भी कमी है कैशियर भी जबलपुर चले गए है सब बाहर से आते जाते है कोई नही है इसलिए ध्वजारोहण नही किया है किसके भरोसे ध्वजारोहण करते इसलिए नही हैं।
विवेक कुमार चौहान
ब्रांच मैनेजर मोहगांव मंडला

रेवांचल टाईम्स से आकाश चक्रवर्ती की रिपोर्ट

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.