धान के दाम बढ़ाने की मांग और आदिवासियों पर अत्याचार के विरोध में नगर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

117

दैनिक रेवांचल टाइम्स बजाग:- मध्यप्रदेश काँग्रेस के निर्देश पर एवं डिण्डोरी विधायक ओमकार मरकाम के मार्गदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बजाग के अध्यक्ष लोकेश पटेरिया के नेतृत्व में धान के दाम 3100 रुपये प्रति क्विंटल करने एवं आदिवासियों दलितों और अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचार के विरोध में कांग्रेसियों ने बजाग अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। दिए गए ज्ञापन में ,वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए उल्लेख किया गया हैं। कि भाजपा ने अपने 2023 के चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की धान 3100 रुपये सोयाबीन 6000 रुपये खरीदने का वादा किया था, जनता ने उनके वादे पर यकीन कर उन्हें सत्ता के शिखर पर बैठाया ,लेकिन मोहन यादव जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकार पूरी तरह से किसान हित से मुँह मोड़ती नजर आ रही है किसानों की फसल आज भी 10 साल पुराने दामों पर खरीदी जा रही है। कांग्रेसियों ने मांग कि है कि भाजपा सरकार तत्काल अपना चुनावी वादा पूरा करें ।इसी वर्ष धान की खरीदी 3100 रुपये प्रति क्विंटल तथा सोयाबीन 6000 प्रति क्विंटल खरीदने का निर्देश सरकार को दिए जाए ।राज्यपाल के नाम दिए गए ज्ञापन में लिखा गया है कि
महामहिम जी आप हमारे संवैधानिक संरक्षक हैं, प्रदेश में गृहमंत्री का पद रिक्त है मुख्यमंत्री खुद प्रभार सम्हाले हुए हैं, ज्ञापन में सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया है पुलिस अभिरक्षा में लगातार प्रताड़ना और मौतें हो रही हैं मोहन यादव जी आदिवासियों, दलितों और अल्पसंख्यक समुदाय के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार कर रही है।। गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है, किसी का भी मकान कभी भी तोड़ा जा रहा है, कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। रोजगार गारंटी अधिनियम की भावनाओं के विरुद्ध आदेश जारी कर रोजगार छीना जा रहा है, सरपंचों से लेकर अतिथि शिक्षकों, रसोइयों से लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तक सभी लोग पूरी तरह से टूट कर आंदोलन की राह पर हैं, अतः आपसे निवेदन है कि उक्त सभी मुद्दों पर उचित कार्यवाही करने हेतू भाजपा सरकार को आवश्यक निर्देश देने का कष्ट करें।
ज्ञापन सौंपने के दौरान दीपचंद पूषाम, सुकृत मरावी, द्वारका सिंह ठाकुर, मानिक मरावी, बसोर यादव, डिगमत पदम्, अंकित ठाकुर , सचिन नंदा, पप्पू पांडे, शेर सिंह धुर्वे, अमित बगदरिया, प्रेम झनकार, सुरेश मरावी समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.