चोरों में पुलिस का ख़ौफ़ हुआ खत्म चोरी गए समान औऱ चोर ढूढने में नाकाम साबित हो रही पुलिस

73

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले में अपराध और अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ नज़र नही आ रहा है और चोर अपने कामों में दिन दूनी और रात चौगनी तरक्की कर रही है और सरकार औऱ पुलिस प्रशासन आधुनिक होने के बाद भी इनकी पकड़ से अपराधी और चोर दूर दूर तक पकड़ से दूर नज़र आ रहे है, वही मंडला जिले में चोरी की वारदातें में इज़ाफ़ा हो रहा हैं चोर लगातार अपनी वारदात को देने में पीछे नही है।
नगर से लेकर गांव गाँव में पुलिस की कार्यप्रणाली की जनचर्चा आम हो चुकी हैं जहाँ पर कानून की दहशत अपराधियों में खत्म सी दिखाई पड़ रही है
वही निवास नगर में तेजी से बढ़ रही चोरी की वारदात औऱ चोरों को लेकर एक जनचर्चा जोरो पर है कि पूर्व में निवास की बैंक में हुई चोरी को अंजाम देने वाले चोर कुछ ही दिनों में जेल की सलाखों से बाहर घूमते फिरते लोगो ने देखा है कही अब सलाखों से बाहर आने के बाद से अपनी हाथ की सफाई पुनः तो शुरू नही कर किए औऱ सलाखों की हवा खाने के बाद से उनमें कानून का भय खत्म हो गया हो और वह फिर से अपने कार्यो को अंजाम देने लग गए हो क्योंकि जो चोरियां हुई है इनके पीछे कही न कही स्थानीय की बिना मदद से संभव नही है।
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडला जिले के विकास खण्ड निवास में कुछ सालों पहले हुए बैंक की तिजोरी उड़ा के ले जाने वाले चोरो को कोट ने बरी कर दिया है। और इनके बरी होने के बाद नगर में पुनः बड़ी बड़ी चोरियां शुरू हो गई है जिसको लेकर ज़िले एवम नगर में जन चर्चा बनी हुई है, की कही पुराने चोर फिर से तो सक्रिय तो नही हो गए क्योकि इनके बरी होने के बाद से इनको कानून व्यवस्था का डर खत्म हो गया है और हो सकता है कि ये पुनः फिर से चोरी करना शुरू कर दिया हो या इनके द्वारा ही चोरी कराया जा रहा हो देखने मे आया कि इनके बरी होने के बाद से देवकी मेडम लगभग 10 लाख बसन्ती मिश्रा 2 बार लगभग 3 लाख मीडिया कर्मी मोनू अग्रवाल लगभग 8 लाख दस्सू बर्मन 2 बार लगभग 2 लाख भाजपा नेता प्रशांत सोनी लगभग 18 लाख जैसी बड़ी बड़ी चोरियां हो चुकी है, जिसको लेकर लोगो में यही चर्चा है कि इन्ही के द्वारा दोवारा अपनी हाथ की सफाई दिखाना तो शुरू नही कर दिया गया है या फिर किसी नए व्यक्ति को तैयार कर चोरी की घटना को अंजाम दिलाया जा रहा है अब देखना है कि पूर्व में रहे थाना प्रभारियों की तरह निवास थाना प्रभारी वर्षा पटेल कुछ करती है या फ़िर वो भी हाथ में हाथ धरे बैठी रहेगी । वही दूसरी तरफ देखा जाए तो इन्ही के द्वारा बैंक की चोरी पकड़ी गई थी और इन्ही ने निवास की कई चोरी पकड़ी थी । अब देखना है कि वर्तमान में हुई चोरी और पूर्व में हुई चोरी औऱ चोर का पता लगाने में कितना क़ामयाबी मिल सकती है या नही । वही बसन्ती मिश्रा के घर मे जब उनके यहां चोरी हुई थी तो उनके द्वारा किसी खास परचित का नाम शक के तौर पर लिखवाया गया था पर पुलिस के द्वारा उस को भी बुलाकर केवल पूछताछ करने की बात सामने वही नगर के लोगो का कहना है कि एमपी ईबी में हुई चोरी में चोरी हुई थी उसका भी खुलासा होना चाहिए ।
अनेको तार जोड़ी जा रही देखने मे आया है कि नवागत थाना प्रभारी के द्वारा चोरी का खुलासा करने के लिए तरह तरह के प्रयास शुरू कर दिए गए है जिन आधारों पर निवास थाना प्रभारी काम कर रही है और जिस उमंग के साथ लगी हुई है इससे जिले सहित निवास के लोगो में आस नज़र आ रही है कि अब चोर औऱ चोरी का खुलासा जल्द होगा । वही कुछ जानकार लोगो का कहना है कि वह दिन दूर नही है जब चोरो का पता लगाकर चोरी गए समान को लोगो को वापस दिलाया जाएगा ।
वही रेवांचल टीम ने जब थाना प्रभारी से बात की तो उनका कहना है कि निवास का कोई न कोई व्यक्ति है जो सुने या फिर जिन घरों को निशाना बना रहे है उसमे स्थानीय की मदद से ये सब संभव है और चोरी हुई जगहों की जानकारी दिये बिना चोर चोरी को अंजाम देना नामुमकिन है। फिलहाल थाना प्रभारी के द्वारा अपने मुखबिर लगा दिए गए है, और जल्द से जल्द बड़ी चोरियों का खुलासा हो जाएगा ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.