किसानों की जायज मांगों को लेकर ब्लाक कांग्रेसियों ने राष्टपति के नाम जनपद पंचायत सीईओ को सौंपा ज्ञापन…

61

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देशानुसार 24 फरवरी दिन शनिवार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी मोहगाँव के द्वारा किसानों की जायज मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। बता दें कि किसान संगठनों की ओर से एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के साथ ही किसान के कल्याण के लिए स्वामी नाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन और कर्ज माफी लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए न्याय भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को बहाल करने और पिछले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर अन्नदाता किसानों द्वारा अपनी जायज मांगों को लेकर विगत दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जा रहा है मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किसानों से रुपए 2700 प्रति क्विंटल पर गेहूं और रुपए 3100 प्रति क्विंटल पर धान खरीदी की घोषणा की है।


लेकिन खेद की बात है कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा शांतिपूर्वक किए जा रहे हैं। आंदोलन को कुचलने की हर तरह से तैयारी की जा रही है अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष माननीय राहुल गांधी जी ने भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान किसानों की उपज का एमएसपी दिए जाने का समर्थन किया है।
उपरोक्त विषयों को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देशानुसार 24 फरवरी 2024 दिन शनिवार को मध्यप्रदेश के सभी विकास खण्डों में धरना, प्रर्दशन और ज्ञापन सौंपा गया, इसी तारतम्य में मंडला जिले के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मोहगांव ने किसानों के जायज मांगों को लेकर कार्यालय जनपद पंचायत मोहगाँव में पहुँच कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम जनपद पंचायत सीईओ अजीत बर्वा को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इकबाल खान, आदिवासी कांग्रेस जिला अध्यक्ष राधे शाह मरावी, मध्यप्रदेश कांग्रेस बिजली समस्या निवारण प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष हसीब खान, जिला कांग्रेस सचिव निक्कू मलिक, ब्लाक कांग्रेस मंत्री राजेंद्र झारिया, ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष पीतम झारिया, सिंगारपुर मंडलम अध्यक्ष प्रकाश पदम, सिंगारपुर सेक्टर अध्यक्ष हल्केराम कुडापे, मुनू मंडलम अध्यक्ष मानिक परते, यूथ ब्लाक अध्यक्ष महेंद्र मरकाम,मंगलेश परते, हीरा सिंह उइके सहित अन्य कांग्रेसी जन शामिल रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.