युवा प्रभाग के सदस्यों ने की महामहिम राष्ट्रपति जी से की मुलाकात

राष्ट्र निर्माण के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण के साथ-साथ सामाजिक एवं आर्थिक सशक्तिकरण भी आवश्यक - महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू जी

22

रेवांचल टाईम्स – प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विद्यालय की भगिनी संस्था राजयोग एज्युकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के युवा प्रभाग द्वारा युवा सेवा के 40 वर्ष पूर्ण होने पर प्रभाग के सदस्यों ने भारत की राष्ट्रपति महामहिम श्रीमती द्रोपदी मुर्मू जी से राष्ट्रपति भवन दिल्ली में सस्नेह मुलाकात की।
इस अवसर पर ओम शांति रिट्रीट सेंटर की निदेशिका बीके आशा दीदी ने शॉल ओढ़ाकर महामहिम राष्ट्रपति जी का अभिनंदन किया। तो वहीं युवा प्रभाग की राष्ट्रीय उपाध्यक्षा बीके चंद्रिका दीदी ने पुष्पगुच्छ देकर अभिवादन किया। साथ में राष्ट्रीय संयोजिका बीके कृति बहन तथा मुख्यालय संयोजक बीके आत्मप्रकाश भाई साथ में मण्डला से युवा प्रभाग जोनल कॉर्डिनेटर (इंदौर जोन) ब्रह्माकुमारी ममता दीदी एवम् ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी,बीके प्रिंस भी उपस्थित रहे।
राष्ट्रपति भवन के गोदाबरी हॉल में मीटिंग के दौरान युवा प्रभाग के कोर कमेटी मेंबर बीके अरुण भाई ने विगत 40 वर्षों में युवा प्रभाग द्वारा की गई सेवाओं पर प्रकाश डाला। तो वहीं युवा प्रभाग की सदस्या वीके वर्णिका ने युवा प्रभाग द्वारा आगामी वर्ष में की जाने वाली सेवा योजना के बारे में बताया। तत्पश्चात
महामहिम राष्ट्रपति जी ने राष्ट्र के उत्थान के लिए युवा प्रभाग एवं ब्रह्माकुमारीज के अन्य प्रभागो द्वारा की जाने वाली सेवाओं की सराहना की। तथा युवा प्रभाग के सदस्यों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को विशेष आध्यात्मिक सशक्तिकरण के साथ-साथ सामाजिक एवं आर्थिक सशक्तिकरण की भी आवश्यकता है।
बीके आशा दीदी ने युवाओं के द्वारा किए जाने वाले डिजिटल वैलनेस प्रोजेक्ट से अवगत कराया।
डिजिटल वैलनेस प्रोजेक्ट को सुनते हुए महामहिम राष्ट्रपति जी ने कहा कि यह बहुत ही विशेष सेवा है। बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी जागृत करना आवश्यक है। कॉविड महामारी के दौरान शिक्षा की आवश्यकता थी। तब ऑनलाइन एजुकेशन के कारण हर विद्यार्थियों को स्मार्टफोन के साथ जुड़ना हुआ। उन्होंने आगे कहा कि हर बात के दो पहलू होते है। सकारात्मक और नकारात्मक। तो हमें सकारात्मक पहलु से अवगत कराते हुए बच्चों के मानसिक सशक्तिकरण का भी ध्यान देना होगा। युवा प्रभाग इस दिशा में कार्य कर रहा है यह सराहनीय है।
मीटिंग के दौरान भारत के बिभिन्न राज्यों से पधारे 103 भाई एवं बहनें भी उपस्थित रहे ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.