मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंडला में आयोजित जनसभा को संबोधित कर पार्टी प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते का नामांकन दाखिल कराया

अयोध्या से अरब तक हमारे विचार और संस्कृति पहुंचा रहे हैं मोदी जी - डॉ. मोहन यादव

92

रेवांचल टाईम्स – मंडला अयोध्या से लेकर अरब देशों तक हमारी सनातन संस्कृति और ’सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे संतु निरामयः’ के विचार को पहुंचाने के लिए एक व्यक्ति दिन-रात, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहा है और उस व्यक्ति का नाम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमें उन पर गर्व है। कई जन्मों के पुण्यों के आधार पर हमें ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं, जिनका अपना कोई मकान नहीं, कोई औलाद नहीं, कोई परिवार नहीं और जो 142 करोड़ देशवासियों को ही अपना परिवार समझते हैं। कांग्रेस के जमाने में देश में सिर्फ भ्रष्टाचार होता था, लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनी है, देश में सिर्फ विकास हो रहा है। देश और प्रदेश के विकास के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को दुनिया में नं-1 बनाने के लिए एक बार फिर मोदी सरकार बनाने के साथ लोकसभा चुनाव में कमल खिलाने का संकल्प लें। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को मंडला में निषादराज भवन स्टेडियम के पास स्थित मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मोदी जी के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व निर्णय : डॉ मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में अनेक यशस्वी और अभूतपूर्व निर्णय हुए हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाला गया। राम राज्य में और भगवान कृष्ण के काल में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहता था। उसी तरह हमारे प्रधानमंत्री जी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। गरीब से गरीब आदमी को भी रहने के लिए छत देना मामूली बात नहीं है। हर गरीब का आशियाना बन जाए, यह सपना देखने के लिए भी हिम्मत चाहिए और यह हिम्मत उसी के पास हो सकती है, जिसका मन पवित्र हो, आत्मा साफ हो और काम करने की इच्छाशक्ति हो। हमें गर्व हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास ये सभी कार्य करने की खूबियां हैं। कांग्रेस की सरकार ने धारा 370 लगाकर कश्मीर के मामले को उलझा दिया, जिसके कारण 40 हजार लोगों की हत्याएं हुईं। हमारी पार्टी ने इसका विरोध किया। 1951 में धारा 370 का विरोध करते हुए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दे दिया था। धारा 370 हो या राम मंदिर का मुद्दा हो, कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के चलते इनको अटकाती रही। कांग्रेस के लोग कहते थे 370 हटाई गई, तो देश जल जाएगा, दंगे भड़क जाएंगे। दोनों मुद्दे हल हो चुके हैं और देश में कहीं कोई दंगा नहीं हुआ।

कमल का बटन दबाकर अधर्मियों को सबक सिखाएं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भगवान श्री राम के मंदिर के लिए 500 सालों तक संघर्ष चला। 70 सालों तक यह मामला कोर्ट में चला और सु्प्रीम कोर्ट से फैसला हुआ। लेकिन कांग्रेस और उनकी पार्टी के प्रत्याशियों के पेट में दर्द हो रहा है कि मंदिर क्यों बन गया? कांग्रेस के नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराते हैं और उनका प्रत्याशी कहता है कि मंदिर से जरूरी कोई काम नहीं है क्या? डॉ. यादव ने कहा कि भगवान राम से हमारा रिश्ता लाखों साल पुराना है। हम तो दिन की शुरुआत भी राम-राम से करते हैं और जीवन के अंत समय में भी राम का नाम हमारे साथ होता है। हम किसी अनजान आदमी से भी मिलते हैं तो राम-राम करते हैं। ऐसे में वो दुर्भाग्यशाली हैं, जो भगवान राम का विरोध कर रहे हैं, उन्हें ठुकरा रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि लोकतंत्र में ताकत जनता के पास होती है और आप सब ये संकल्प लें कि जो राम का अपमान करेगा, उसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। डॉ. यादव ने कहा कि भगवान कृष्ण के पास एक सुदर्शन चक्र था, जो अधर्मियों का नाश करता था। आपके पास भी वही ताकत है। जिस तरह कृष्ण की ऊंगली पर सुदर्शन चक्र होता था, आपकी ऊंगली में भी ताकत है। जब आप मतदान के समय बटन दबाएंगे तब अपने धार्मिक ग्रंथों, धार्मिक स्थानों, विकास और जनकल्याण का और मोदी जी के कार्यों का विरोध करने वाले अधर्मियों का नाश हो जाएगा।

रोज कांग्रेस छोड़ रहे लोग
डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति है। कांग्रेस की दुकान हर रोज साफ हो रही है और रोजाना लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं। लेकिन हमारे साथ चलने के लिए हिम्मत चाहिए। हमने भी उनसे ये कहा है कि अगर आप जनता की सेवा के लिए, देशभक्ति के जज्बे के लिए भाजपा में आना चाहते हैं, तो आपका स्वागत है। लेकिन अगर आपकी सोच गड़बड़ है, तो भारतीय जनता पार्टी में आपके लिए जगह नहीं है। आप वहीं रहिए जहां हैं।

गरीबों के साथ खड़ी हमारी सरकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हमने नारा दिया था ’मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी’। आपने हमारी बात मानी और 163 विधायकों के साथ हमारी सरकार बनी। हमारी सरकार ने यह निर्णय लिया है वह कदम से कदम मिलाकर हर गरीब के साथ खड़ी रहेगी। हमारी सरकार बनने के बाद जब एक अफसर ने एक ड्राइवर से उसकी औकात पूछी, तो हमने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, किसी गरीब का अपमान सहन नहीं करेगी। हमने तुरंत एक्शन लिया। डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार में गरीबों का सम्मान सबसे पहले है। सरकार पर सबसे पहला अधिकार गरीबों का है, किसानों, युवाओं और महिलाओं का है। यहां बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें बैठी हैं, क्या कोई महीना ऐसा गया, जब खाते में पैसा न आया हो। हर किसान के लिए किसान सम्मान निधि हमारी सरकार लगातार दे रही है।

जनता की कमाई लुटेगी, तो चौकीदार सो नहीं सकता

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देश में जब पं. लालबहादुर शास्त्री रेल मंत्री थे, तब एक रेल दुर्घटना हुई और उस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेते हुए शास्त्री जी ने इस्तीफा दे दिया था। एक डायरी में सिर्फ एलके लिखा होने पर हमारे नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कह दिया था कि जब तक मैं बेगुनाह साबित नहीं हो जाता, तब तक न मंत्री बनूंगा और न चुनाव लड़ूंगा। लेकिन आज जो हम देख रहे हैं, वो दुर्भाग्यपूर्ण है। एक सरकार के दो-दो मंत्री और पार्टी के कई नेता जेल में हैं। पुलिस का बुलावा आ रहा है और कई-कई बार सम्मन भेजे जा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस की सहयोगी पार्टी के दिल्ली के मुख्यमंत्री को शर्म नहीं आ रही है, जिनका 100 करोड़ की दलाली में सीधा नाम आया है। जनता यह जानती है कि ये चोर-चोर मौसेरे भाई हैं और लोकतंत्र में इस बेईमानी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा ये बेईमान लूट रहे हों, तो देश का चौकीदार सो नहीं सकता। यह मोदी जी की सरकार है और कोई भी व्यक्ति चाहे वह कितने ही बड़े पद पर हो, अगर बेईमानी करेगा तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे बेईमानों की समाज में कोई जगह नहीं हो सकती और अगर इन्हें जेल भी भेजना पड़े तो हमारी सरकार पीछे नहीं रहेगी।

प्रधानमंत्री जी ने दिया जनजातीय समाज और उसके महापुरुषों को सम्मानः श्री विष्णुदत्त शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में वर्षों तक शासन किया, लेकिन उसने जनजातीय भाई-बंधुओं के हित के लिए कोई कार्य नहीं किया। जनजातीय बंधुओं के विकास और कल्याण की चिंता अगर किसी ने की है तो भाजपा सरकार ने की है। स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने जनजातीय कल्याण मंत्रालय बनाकर जनजातीय समाज के उत्थान के लिए बजट आवंटित किया। वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जनजातीय जननायकों, क्रांतिवीरों और महापुरूषों को सम्मान देने के लिए गौरव दिवस की शुरूआत की गई साथ ही आदिवासी समाज को मान और सम्मान दिया जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार गरीबों, दलितों और आदिवासियों का कल्याण कर रही है। आजादी के बाद से 2014 तक अधिकांश समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ, आए दिन नए-नए घोटाले सामने आते रहते थे। लेकिन 2014 में श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद एक भी घोटाला नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री रहते राजीव गांधी ने स्वीकार किया था भ्रष्टाचार
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए स्व. श्री राजीव गांधी ने कहा था कि मैं गरीबों के लिए दिल्ली से एक रूपए भेजता हूं तो गरीबों तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं। कांग्रेस शासनकाल में 2जी, 3जी, कोयला से लेकर कई घोटाले हुए हैं। कांग्रेस ने गरीबों के कल्याण, विकास और उत्थान के लिए कोई कार्य नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जब गरीबों के लिए जनधन खाते खुलवाए तो कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किए थे। आज उन्हीं जनधन खातों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी लाभार्थियों व हितग्राहियों को दिल्ली से डीबीटी के माध्यम से एक रूपए भेजते हैं तो गरीबों के खातों में पूरे एक रूपए ही पहुंचते हैं। प्रधानमंत्री जी ने डीबीटी लागू करके भ्रष्टाचार पर नकेल कसी है।

आदिवासी क्षेत्रों में विकास सिर्फ भाजपा करती है

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों का विकास श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शुरू हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों के जीवन में खुशी लाने का कार्य किया है। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना सहित अन्य योजनाओं के माध्यम से सुदूर क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासी भाई-बंधुओं को भी विकास की मुख्य धारा से जोड़कर उनका विकास करने का कार्य किया है।

मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने वोट करें

वही प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि मंडला लोकसभा क्षेत्र में भाजपा को अपार जन समर्थन और जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। जहां तक जनता जनार्दन दिखाई दे रही है, उसमें बड़ी संख्या केंद्र या मध्यप्रदेश की भाजपा की डबल इंजन सरकार के हितग्राहियों की है। शर्मा ने कहा कि मैं आप सभी जनता जनार्दन से अपील करता हूं कि मंडला लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को ऐतिहासिक बहुमत से जिताकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करें। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस छल-कपट की राजनीति करती है। गरीबों, दलितों, जनजातियों के विकास, गरीब कल्याण, सुशासन के साथ देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत से जिताएं।

जनसभा को केंद्रीय मंत्री व पार्टी प्रत्याशी श्री फग्गनसिंह कुलस्ते, मध्यप्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती संपतिया उइके ने भी संबोधित किया। इस दौरान मंच पर पार्टी के लोकसभा प्रभारी डॉ. विनोद मिश्रा, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष वैभव पवार, मंडला जिला अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी, सिवनी जिला अध्यक्ष आलोक दुबे, डिंडौरी जिला अध्यक्ष अवधराज बिलैया, अभिलाष मिश्रा, विधायक श्री महेन्द्र नागेश, मुनमुन राय, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुसराम, रूद्रेश परस्ते, श्रीमति ज्योति कोकडिया, श्रीमति मालती डेहरिया पूर्व मंत्री मोती कश्यप, पूर्व विधायक नीता पटेरिया, देवसिंह सैयाम, डॉ शिवराज शाह, राकेशपाल सिंह, पंडित सिंह धुर्वे, रामप्यारे कुलस्ते, चैनसिंह भवेदी, डी सी उरैती, विजय उइके, लोकसभा संयोजक प्रफुल्ल मिश्रा, सहसंयोजक पंकज टेकाम, मुकेश बघेल, सहित विधानसभा प्रभारी, संयोजक, पूर्व जिलाध्यक्ष, तथा जिले के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष नामांकन के लिए रैली के रूप में पहुंचे

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा सभा स्थल से सिटी कोतवाली होते हुए बैगा बेगी चौक होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते का नामांकन दाखिल कराया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्रीमति संपतिया उइके, जिला अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी संजय कुशराम सहित विधायक पूर्व विधायक तथा बड़ी संख्या में लोकसभा प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते के समर्थन में पहुंचे कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने मॉ नर्मदा का पूजन कर रानी दुर्गावति की प्रतिमा पर किया मार्ल्यापण
वही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री व पार्टी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते केबिनेट मंत्री श्रीमती संपतिया उइके के साथ रपटा घाट में माँ नर्मदा का पूजन किया। जिसके पश्चात रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वनवासी बंधुओं के साथ पारंपरिक नंगाडा वाद्य यंत्र भी बजाएं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.